A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत के बढ़ते दबदबे को एलन मस्क ने भी माना, हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा होने वाली कही ये बातें

भारत के बढ़ते दबदबे को एलन मस्क ने भी माना, हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा होने वाली कही ये बातें

देश के चंद्रयान-3 चंद्रमा मिशन के सफलतापूर्वक उतरने के बाद मस्क के अपने एक फॉलोअर को रिप्लाई देते हुए कहा, भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का भी सीईओ है।

एलन मस्क - India TV Paisa Image Source : AP एलन मस्क

दुनियाभर में भारत का तेजी से बढ़ते दबदबे को अब एलन मस्क भी मान रहे हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर आज भारतीय मूल के लोग दुनिया की अधिकांश शीर्ष टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ-साथ कुछ गैर-तकनीकी संगठनों के सीईओ बनकर बेहतरीन काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सबसे मेहनती लोगों में से हैं। मस्क ने कहा कि शीर्ष पदों पर रहकर, भारतीय मूल के लोग लाखों डॉलर कमा रहे हैं जो उन्हें अमेरिका में सबसे अधिक वेतन पाने वाले सीईओ में रखता है।

भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का भी सीईओ 

देश के चंद्रयान-3 चंद्रमा मिशन के सफलतापूर्वक उतरने के बाद मस्क के अपने एक फॉलोअर को रिप्लाई देते हुए कहा, भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का भी सीईओ है। जब वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शीर्ष कंपनियों में भारतीय मूल के लोगों की सूची पोस्ट की, तो मस्क ने शनिवार देर रात प्रतिक्रिया व्यक्त की: "प्रभावशाली"।

इन कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ 

वर्तमान में, संजय मेहरोत्रा माइक्रोन टेक्नोलॉजी के सीईओ, शांतनु नारायण एडोब के सीईओ, सत्या नडेला माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ, सुंदर पिचाई अल्फाबेट और गूगल के सीईओ; जय चौधरी ज़स्केलर के सीईओ, अरविंद कृष्णा आईबीएम के सीईओ, नील मोहन यूट्यूब के सीईओ और जॉर्ज कुरियन शीर्ष तकनीकी दिग्गजों में से एक नेटएप के सीईओ हैं। लीना नायर ने फ्रांसीसी लक्जरी फैशन हाउस, चैनल की पहली भारतीय मूल की वैश्विक सीईओ बनकर सभी बाधाओं को तोड़ दिया। जबकि लक्ष्मण नरसिम्हन स्टारबक्स के सीईओ हैं, आम्रपाली 'अमी' गण वयस्क मनोरंजन मंच ओनलीफैन्स के सीईओ बनीं (इस साल जुलाई में पद छोड़ने से पहले)। अंजलि सूद ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म वीमिओ की सीईओ हैं और रंगराजन रघुराम वीएमवेयर  के सीईओ हैं।

इन कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ

Image Source : Fileइन कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News