A
Hindi News पैसा बिज़नेस Elon Musk की फिरकी ले रहे शख़्स का अकाउंट हुआ Suspend, 'कमरिया करें लापालप और ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे' ट्वीट से हुआ था वायरल

Elon Musk की फिरकी ले रहे शख़्स का अकाउंट हुआ Suspend, 'कमरिया करें लापालप और ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे' ट्वीट से हुआ था वायरल

Elon Musk Fake Twitter Account Suspended: एलन मस्क ने जब से ट्विटर के ब्लू टिक यूजर्स के लिए 8 डॉलर प्रति महीने चार्ज वसूलने का ऐलान किया है, तब से उन्हें ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है। आज एक यूजर्स की इसके चलते आईडी सस्पेंड हो गई। जानिए क्या था पूरा मामला और कौन है वो यूजर।

Elon Musk की फिरकी ले रहे शख़्स का अकाउंट हुआ Suspend- India TV Paisa Image Source : INDIA TV/TWITTER Elon Musk की फिरकी ले रहे शख़्स का अकाउंट हुआ Suspend

Elon Musk Fake Twitter Account Suspended: ट्विटर ने एक यूजर का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। यह यूजर ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क की फिरकी ले रहा था। उसने अपनी आईडी को हू-बहू एलन मस्क के ट्विटर आईडी जैसे मॉडिफाई कर दिया था और 'कमरिया करें लापालप और ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे'जैसे ट्वीट कर रहा था। उसका ये ट्वीट आज ट्विटर पर खूब वायरल हुआ।

ट्वीट में क्या लिखा था?

इयान वूलफोर्ड (@iawoolford) नाम के इस यूजर ने आज एक ट्वीट किया, जिसमें उसने एक इमोजी के साथ लिखा था, "ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे, गैंग को भी 8 डॉलर देने पड़ेंगे" यह ट्वीट उसने एलन मस्क द्वारा ब्लू टिक यूजर्स से 8 डॉलर प्रति महीने वसूलने के ऐलान के बाद किया था। वहीं दूसरे ट्वीट में उसे कहा, "इस बार चलेगी झाड़ू, इस बार चलेगी झाड़ू! भ्रष्टाचारी ट्विटर पर वार करेगी झाडू" इसका संबंध ट्विटर द्वारा कर्मचारियों को नौकरी से निकालने को कहा जा रहा है। वहीं एक अन्य ट्वीट में उसने लिखा, "कमरिया करें लापालप कि लॉलिपॉप लागेलू" इसके साथ उसने दो हैशटैग #8dollar #TwitterLayoffs भी अपने ट्वीट में ऐड किए थे। 

कौन है इयान वूलफोर्ड?

ब्रिटेन में जन्में इयान वूलफोर्ड फिलहाल अस्ट्रेलिया में रह रहे हैं। वह इस समय ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में हिंदी भाषा-साहित्य के प्रोफेसर हैं। इनके बारे में एक दिलचस्प किस्सा ये है कि जब ये बचपन में त्रिनिदाद गए तो उन्हे वहां हिंदी भाषा बहुत अच्छी लगी फिर उन्होनें अपना करियर इसी भाषा में बनाने का प्रण ले लिया। बाद में उन्होनें इस विषय से बीए, एमए और PHD की डिग्री भी हासिल की है। इयान केवल हिन्दी ही नहीं बल्कि मैथिली, भोजपुरी के साथ अंगिका, नेपाली और संस्कृत भी धाराप्रवाह बोल लेते हैं।  

क्या था मामला?

1 नवंबर की रात मस्क ने एक फोटो ट्वीट की और कहा था कि ट्विटर 8 डॉलर प्रति महीने के हिसाब से चार्ज करेगा। ये चार्ज ब्लू टिक वाले यूजर्स के लिए होगा। मस्क का ट्वीट आते ही ट्विटर पर मानो भगदड़ मच गई और लोगों ने ट्विटर के मालिक को ही ट्रोल करना शुरु कर दिया है।

Latest Business News