A
Hindi News पैसा बिज़नेस एलन मस्क ने टेस्ला और Twitter को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या?

एलन मस्क ने टेस्ला और Twitter को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या?

उन्होंने कहा कि वह हमेशा के लिए ट्विटर के सीईओ नहीं बने रहना चाहते हैं। मैं ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजना चाहता हूं।

एलन मस्क- India TV Paisa Image Source : FILE एलन मस्क

Twitter के नए मालिक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह इन दोनों में से किसी भी कंपनी का सीईओ बनना नहीं चाहता। मस्क ने कहा कि मैं नई टेक्नोलॉजी डेवलप करने में यकीन रखता हूं। मैं यही करने में विश्वास रखने वाला इंसान हूं। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही ट्विटर की कमान किसी नए हाथ में सौंप देंगे। वह ट्विटर चलाने के लिए किसी और काबिल व्यक्ति को ढूंढ रहे हैं। मस्क ने ये बातें अमेरिकी कोर्ट में टेस्ला के ऑटोपायलट परीक्षण में गवाही के दौरान टेस्ला में अपने विवादास्पद वेतन मुआवजे पैकेज को चुनौती देने वाली याचिका के जवाब में दिया। विवादास्पद ऑटोपायलट उन्नत चालक सहायता प्रणाली पर टेस्ला जांच का सामना कर रहा है, जिसने कथित तौर पर कई लोगों की जान ले ली है। अगस्त में कैलिफोर्निया में मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) ने मस्क द्वारा संचालित टेस्ला पर अपने ऑटोपायलट और एफसीडी सुविधाओं के बारे में नकली दावे चलाने का आरोप लगाया।

व्यवसाय-केंद्रित भूमिका में होता है सीईओ 

मस्क ने कहा कि सीईओ को अक्सर व्यवसाय-केंद्रित भूमिका के रूप में देखा जाता है, लेकिन वास्तव में मेरी भूमिका प्रौद्योगिकी विकसित करने और यह सुनिश्चित करने से कहीं अधिक है कि हम महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों का विकास करते हैं और हमारे पास अविश्वसनीय इंजीनियरों की एक टीम है, जो उन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती है। उन्होंने कहा कि वास्तव में मैं कार में प्रौद्योगिकी के लिए रॉकेट और टेस्ला की इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हूं, जो इसे सफल बनाता है। 

हमेशा के लिए ट्विटर का सीईओ नहीं रहूंगा

उन्होंने कहा कि वह हमेशा के लिए ट्विटर के सीईओ नहीं बने रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर पर अपना समय कम करने और समय के साथ ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजना चाहता हूं। टेस्ला बोर्ड के पूर्व सदस्य जेम्स मडरेक के अनुसार मस्क टेस्ला के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, "निवेशकों ने मस्क द्वारा अपने ऊपर अधिक भार लेने पर चिंता जताई है। मस्क ने इस सप्ताह अमेरिका में दो अदालती मामलों का सामना किया, एक टेस्ला शेयरधारकों द्वारा आरोपों से अपने 56 बिलियन डॉलर के वेतन पैकेज का बचाव किया और दूसरा लॉस एंजिल्स राज्य में हादसे में हुई मौत के मुकदमे का सामना किया। 

Latest Business News