A
Hindi News पैसा बिज़नेस एलन मस्क का बड़ा ऐलान, मीडिया हाउस और पत्रकारों को 'एक्स' के एडवरटाइजिंग रेवेन्यू में देंगे हिस्सा

एलन मस्क का बड़ा ऐलान, मीडिया हाउस और पत्रकारों को 'एक्स' के एडवरटाइजिंग रेवेन्यू में देंगे हिस्सा

एक्स पर, समाचार लेखों वाले पोस्ट में केवल मुख्य छवि और यूआरएल शामिल होता है, शीर्षक और पाठ को हटा दिया जाता है और लिंक केवल लेख की फोटो प्रदर्शित करते हैं।

एलन मस्क - India TV Paisa Image Source : AP एलन मस्क

टेस्ला और स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि मीडिया हाउस को भी ट्विटर अब 'एक्स' के विज्ञापन राजस्व (एडवरटाइजिंग रेवेन्यू) में हिस्सा मिल सकता है। अपने एक्स विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को भुगतान करने के बाद पत्रकारों को लुभाने के अपने नवीनतम प्रयास में एक्स मालिक ने अब मीडिया घरानों को पैसा बनाने के एक नये तरीके का प्रस्ताव दिया है।

पत्रकारों को भी कमाई के लिए आमंत्रण

उन्होंने पोस्ट किया, हमारा विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी कार्यक्रम उन संगठनों (समाचार या अन्य) पर भी लागू होता है जो भाग लेना चाहते हैं। मस्क ने पत्रकारों को सीधे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर प्रकाशित करने और उच्च आय अर्जित करने के लिए आमंत्रित किया, क्योंकि उन्होंने मंच पर साझा किए गए समाचार लेखों से हेडलाइंस और टेक्स्ट को हटाना शुरू कर दिया था। एक्स पर, समाचार लेखों वाले पोस्ट में केवल मुख्य छवि और यूआरएल शामिल होता है, शीर्षक और पाठ को हटा दिया जाता है और लिंक केवल लेख की मुख्य छवि प्रदर्शित करते हैं।

काफी सुधार करने का आश्वासन

मस्क ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी, "यह सीधे तौर पर मेरी तरफ से आ रहा है। इससे काफी सुधार होगा। इससे पहले, उन्होंने कहा था कि यदि आप एक पत्रकार हैं जो लिखने की अधिक स्वतंत्रता और अधिक आय चाहते हैं, "तो सीधे इस मंच पर प्रकाशित करें। एक फॉलोअर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की तो फिर हमें बेहतर उपकरण दें। इस बीच, मस्क ने अब समाचार लेखों के लिए एक प्रारूप विकसित करने के लिए एक्स पर जोर दिया है, जहां वे केवल एक मुख्य छवि और स्रोत यूआरएल दिखाते हैं। छवि अभी भी लेख के लिंक के रूप में काम करेगी। नया बदलाव अलग-अलग पोस्ट की ऊंचाई कम करने के लिए हो सकता है ताकि यूजर्स की टाइमलाइन अधिक सामग्री प्रदर्शित कर सके।

Latest Business News