A
Hindi News पैसा बिज़नेस Elon Musk का यू-टर्न, ट्विटर से कर्मचारियों को निकालने के बाद कहा- 'प्लीज वापस आ जाओ'

Elon Musk का यू-टर्न, ट्विटर से कर्मचारियों को निकालने के बाद कहा- 'प्लीज वापस आ जाओ'

छंटनी के तीन दिन बाद ही कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने यू-टर्न ले लिया है। ट्विटर ने अपने कर्मचारियों से वापस आने की अपील की है। बता दें, छंटनी पर कंपनी के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भी चिंता जताई थी।

छंटनी Elon Musk का यू-टर्न, कहा, 'प्लीज वापस आ जाओ'- India TV Paisa Image Source : INDIA TV छंटनी Elon Musk का यू-टर्न, कहा, 'प्लीज वापस आ जाओ'

Elon Musk ने ट्विटर में काम करने वाले लगभग 37 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के बाद एक बार फिर से उन्हें वापस आने को कहा है। मस्क ने तीन दिन बाद ही अपने निर्णय पर यू-टर्न ले लिया है।

पहले मस्क ने बताई थी निकलाने की वजह

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि दुर्भाग्य की बात है कि यह ऐसे वक्त में किया जा रहा है, जब कंपनी को हर दिन 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है, इसलिए कोई अन्य विकल्प नहीं है। बाहर निकाले गए सभी लोगों को तीन महीने की एक्स्ट्रा सैलरी दी गई है, जो कानूनी रूप से आवश्यक से 50% अधिक है।

अब वापस बुलाने की कर रहे अपील

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने अपने निकाले गए कर्मचारियों से अपील की है कि वह वापस से कंपनी ज्वॉइन कर लें और काम करना शुरु कर दें। कंपनी के तरफ से बर्खास्त कर्मचारियों से कहा गया है, 'Please Come Back'। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कितने कर्मचारियों को वापस बुलाने की योजना है। बता दें कि इस छटनी पर कंपनी के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भी चिंता जताई थी। 

भारत से भी 200 से कर्मचारी बर्खास्त

मस्क ने ट्विटर में जब छंटनी शुरु की तो सबसे पहला नंबर भारतीय मूल के ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल का आया। पहले ही दिन उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उसके बाद कंपनी के टॉप मैनेजमेंट को भी ऑफिस नहीं आने को कहा गया। ट्विटर ने भारत में काम कर रहे लगभग कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। खबरों की माने तो ट्विटर इंडिया में 250 लोग काम कर रहे थे उसमें से कुछ को छोड़ सभी बाहर कर दिए गए हैं। 

Latest Business News