A
Hindi News पैसा बिज़नेस Google में 19 साल तक सेवा देना भी काम नहीं आया, छंटनी की आंधी में वह भी उड़ा, जानें कौन

Google में 19 साल तक सेवा देना भी काम नहीं आया, छंटनी की आंधी में वह भी उड़ा, जानें कौन

बॉरिलियन ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की, "मैं वहां अपने 19 साल बिताए और जिन लोगों के साथ मुझे काम करने को मिला और जो चीजें मुझे करने को मिलीं, उन्हें एक बहुत बड़े आशीर्वाद के रूप में देखता हूं। मेरे मामले में सहानुभूति की किसी अभिव्यक्ति की आवश्यकता नहीं है!

Google- India TV Paisa Image Source : AP गूगल

Google में 19 साल तक लगातार सेवा देना भी एक कर्मचारी के लिए काम नहीं आया। जब छंटनी की आंधी चली तो उसे भी गूगल से बाहर का रास्ता कर दिया गया। अब उस कर्मचारी ने छंटनी की दर्दनाक दास्ता बयां किया है। हम बात कर रहे हैं लगभग दो दशकों से सेवारत गूगल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की, जिसको कटौती के नवीनतम दौर के तहत नौकरी से हटा दिया गया है। आपको बता दें कि गूगल के एक वरिष्ठ सॉफ़्टवेयर इंजीनियर, केविन बौरिलियन ने एक्‍स पर लिखा, "एक युग का अंत! गूगल में 19 वर्षों तक काम करने के बाद, जिस टीम की मैंने स्थापना की थी, उसमें 16 से अधिक लोगों के साथ, मैंने कल सुबह कठिन निर्णय लिया, अंततः मुझे गोली खानी पड़ी और पता चला कि मुझे नौकरी से निकाल दिया गया है।"

छंटनी दर्दनाक, अभी कुछ नहीं करूंगा

हालांकि‍ छंटनी दर्दनाक है, बोरिलियन ने कहा कि यह उनके मामले में ठीक है, क्योंकि नौकरी में कटौती से उन्हें आराम करने, अपने परिवार के साथ समय बिताने और शौक पूरे करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, "फिलहाल मेरी किसी और चीज में जल्दबाजी करने की कोई योजना नहीं है। मेरे पास करने के लिए बहुत कुछ है, साइकिल चलाना, पढ़ना, ड्रम सीखना फिर से शुरू करना, यात्रा करना, परिवार के साथ समय बिताना आदि।"

बॉरिलियन ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की, "मैं वहां अपने 19 साल बिताए और जिन लोगों के साथ मुझे काम करने को मिला और जो चीजें मुझे करने को मिलीं, उन्हें एक बहुत बड़े आशीर्वाद के रूप में देखता हूं। मेरे मामले में सहानुभूति की किसी अभिव्यक्ति की आवश्यकता नहीं है! और इसके साथ ही, मैं'' मैं यह पता लगाने जा रहा हूं कि वास्तव में मुझे अपना जीवन कैसे जीना है।" 

छंटनी का नया दौर शुरू 

इस सप्ताह की शुरुआत में, तकनीकी दिग्गज ने पुष्टि की कि उसने हार्डवेयर, कोर इंजीनियरिंग और गूगल सहायक टीमों में कई सौ नौकरियों में कटौती की है। पिछले जनवरी में, गूगल ने अपने कार्यबल में 12 हजार लोगों या लगभग 6 प्रतिशत पूर्णकालिक कर्मचारियों की कटौती की। तकनीकी दिग्गज ने वर्ष के अंत में अपने भर्ती और समाचार प्रभागों में अन्य नौकरियों में भी कटौती की।

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News