A
Hindi News पैसा बिज़नेस बेस्ट काम को लेकर Pulitzer Prize जीत चुकी इस Media Company को बंद करने का फरमान जारी, CEO के बयान देते ही Industry में खौफ

बेस्ट काम को लेकर Pulitzer Prize जीत चुकी इस Media Company को बंद करने का फरमान जारी, CEO के बयान देते ही Industry में खौफ

Pulitzer Prize winner Company Close: मंदी, महामारी और महंगाई ये तीन शब्द आज के समय में इतनी तेजी से सुनाई दे रहे हैं कि आम नागरिक से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियों के मालिक तक की हवा टाइट हो गई है। मीडिया इंडस्ट्री की इस बड़ी कंपनी को अब बंद करने का फैसला लिया गया है।

Media Company Close- India TV Paisa Image Source : FILE Media Company Close

Media Company Close: दुनिया में मंदी का असर धीरे-धीरे व्यापक होते जा रहा है। कई सारी कंपनियां धीरे-धीरे अपना कारोबार बंद कर रही हैं। हाल ही में मिल्क रन नाम की एक बड़ी कंपनी ने बिजनेस बंद करने का फैसला लिया था। उसके बाद अब मीडिया इंडस्ट्री से जुड़ी जानकारी आई है। वैश्विक मीडिया इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए यह चौंकाने वाली खबर है। पुलित्जर पुरस्कार विजेता न्यूज कंपनी बजफीड डॉट कॉम को बंद किया जा रहा है। मीडिया आउटलेट ने कहा कि यह व्यापार, सामग्री, तकनीक और व्यवस्थापक टीमों में कर्मचारियों की संख्या में लगभग 15 प्रतिशत की कमी कर रहा है और बजफीड न्यूज को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। पेरेटी ने कर्मचारियों को एक ज्ञापन में कहा कि इसके अलावा हम कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कर्मचारियों की संख्या में कटौती का प्रस्ताव कर रहे हैं। 

CEO ने दिया बयान

पेरेटी ने द वर्ज के साथ साझा किए मेमो में कहा कि लगभग हर डिवीजन में छंटनी हो रही है, हमने निर्धारित किया है कि कंपनी बजफीड न्यूज को स्टैंडअलोन संगठन के रूप में जारी नहीं रख सकती है। कंपनी हफपोस्ट पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसे उसने 2020 में कंपनी के समाचार ब्रांड के रूप में अधिग्रहित किया था। सीईओ ने कहा कि प्रभावित कर्मचारियों (बजफीड न्यूज के अलावा) को जल्द ही एचआर से एक ईमेल प्राप्त होगा। यदि आप मुझसे यह नोट प्राप्त कर रहे हैं, तो आप आज के बदलावों से प्रभावित नहीं हैं। बजफीड न्यूज के लिए हमने इन कार्यो के बारे में न्यूज गिल्ड के साथ चर्चा शुरू कर दी है। सीआरओ एडगर हर्नाडेज और सीओओ क्रिश्चियन बेस्लर दोनों ने कंपनी से बाहर निकलने का फैसला किया है।

इस वजह से आई ऐसी नौबत

पेरेटी ने बताया कि हम अपनी लागत में कमी की योजनाओं के बारे में न्यूज गिल्ड के साथ जुड़ेंगे और प्रभावित यूनियन सदस्यों के लिए इसका क्या अर्थ होगा। हफपोस्ट और बजफीड डॉट कॉम ने संकेत दिया है कि वे बजफीड न्यूज के सदस्यों के लिए कई चुनिंदा भूमिकाएं शुरू करेंगे। इन भूमिकाओं को उन डिवीजनों के व्यावसायिक लक्ष्यों के साथ जोड़ा जाएगा और बजफीड न्यूज के कई संपादकों और पत्रकारों के कौशल और ताकत से मेल खाएंगे। सीईओ ने कहा कि हमने पिछले कुछ वर्षो में गिनने की तुलना में अधिक चुनौतियों का सामना किया है। महामारी, लुप्त होती एसपीएसी बाजार जो कम पूंजी देती है, तकनीकी मंदी, कठिन अर्थव्यवस्था, गिरता हुआ शेयर बाजार, घटता हुआ डिजिटल विज्ञापन बाजार और चल रहे दर्शक और प्लेटफॉर्म बदलाव देखा गया है।

Latest Business News