A
Hindi News पैसा बिज़नेस FM's US Visit: अमेरिकी दौरे पर निर्मला सीतारमण, जानिए आपकी किन बड़ी मुश्किलों का हल तलाशेंगी वित्त मंत्री

FM's US Visit: अमेरिकी दौरे पर निर्मला सीतारमण, जानिए आपकी किन बड़ी मुश्किलों का हल तलाशेंगी वित्त मंत्री

वित्त मंत्री सेमीकंडक्टर, ऊर्जा एवं सरकार की प्राथमिकता वाले अन्य क्षेत्रों में सक्रिय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ भी मुलाकात करेंगी

<p>finance Minister Nirmala sitharaman</p>- India TV Paisa Image Source : FILE finance Minister Nirmala sitharaman

Highlights

  • बढ़ती महंगाई की चुनौतियों के बीच निर्मला सीतारमण अमेरिका यात्रा पर रवाना हो गई हैं
  • वे विश्व बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की बैठकों में शिरकत करेंगी
  • जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों एवं केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक में भी शामिल होंगी

नयी दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई और ग्रोथ की चुनौतियों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रविवार को देर रात अमेरिका यात्रा पर रवाना हो गई हैं। इस दौरे पर वे विश्व बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) की बैठकों में शिरकत करेंगी। इसके अलावा कोरोना के बाद से बिगड़ी सप्लाई चेन की कड़ियां जोड़ने पर भी वित्त मंत्री का जोर होगा। 

सीतारमण अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों एवं केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक में भी शामिल होंगी। इसके अलावा वह इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के वित्तमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठकों में भी हिस्सा लेंगी। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में सीतारमण के यात्रा कार्यक्रम का ब्योरा देते हुए कहा कि वित्त मंत्री सेमीकंडक्टर, ऊर्जा एवं सरकार की प्राथमिकता वाले अन्य क्षेत्रों में सक्रिय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ भी मुलाकात करेंगी। 

सीतारमण का अमेरिकी यात्रा के दौरान विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मेलपास से भी मिलने का कार्यक्रम है। इसके अलावा वह आईएमएफ के प्रबंध निदेशक द्वारा आयोजित एक परिचर्चा में भी शामिल होंगी। इसके साथ ही सीतारमण का वाशिंगटन स्थित थिंक-टैंक अटलांटिक काउंसिल के एक कार्यक्रम में भी शामिल होने की संभावना है। वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शिक्षकों एवं छात्रों से भी संवाद करेंगी। 

Latest Business News