A
Hindi News पैसा बिज़नेस फिनटेक यूनिकॉर्न जेप्ज एक झटके में 26% कर्मचारियों की करेगी छंटनी, इतने लोगों को जाएगी नौकरी

फिनटेक यूनिकॉर्न जेप्ज एक झटके में 26% कर्मचारियों की करेगी छंटनी, इतने लोगों को जाएगी नौकरी

प्रभावित कर्मचारियों को काउंसलिंग, कोचिंग, करियर और सीवी डेवलपमेंट और जॉब एप्लीकेशन के जरिए मदद की पेशकश की जाएगी।

छंटनी- India TV Paisa Image Source : FILE छंटनी

टेक वर्ल्ड में छंटनी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब फिनटेक यूनिकॉर्न जेप्ज 26 प्रतिशत यानी 420 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किा है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रभावित लोगों को सूचित करना शुरू कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन बेस्ड मनी ट्रांसफर सर्विस प्रोवाइडर, जो वेस्टर्न यूनियन प्रतिद्वंद्वी है, में छंटनी मुख्य रूप से जेप्ज के कस्टमर केयर और इंजीनियरिंग टीमों को प्रभावित करेगी। जेप्ज और सेंडवेव का इस्तेमाल 150 देशों में 11 मिलियन से अधिक यूजर्स द्वारा किया जा रहा है।

प्रभावित कर्मचारियों​ को देगी मदद

प्रभावित कर्मचारियों को काउंसलिंग, कोचिंग, करियर और सीवी डेवलपमेंट और जॉब एप्लीकेशन के जरिए मदद की पेशकश की जाएगी। जेप्ज के सीईओ मार्क लेनहार्ड ने कहा, यह फैसले दो विशाल, सेगमेंटिड टीमों से जेप्ज के तहत एक गतिशील संगठन में परिवर्तन करने और एक पोर्टफोलियो बिजनेस के रूप में हमारी लॉन्ग टर्म रणनीतिक दिशा की महत्वाकांक्षी नींव रखने के लिए एक महत्वपूर्ण और आवश्यक कदम के रूप में चिन्हित है।

आर्थिक हालात कमजोर होने का असर 

उन्होंने कहा, वैश्विक आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद प्रेषण उद्योग ने मजबूत वृद्धि बनाए रखी है, और हमने देखा है कि यह दर्शक दुनिया भर में लागत बढ़ने के कारण अपने प्रियजनों का समर्थन सुनिश्चित करने के लिए बड़े उपाय करते हैं। जेप्ज ने हेज फंड फैरालोन कैपिटल के नेतृत्व में निवेशकों से 292 मिलियन डॉलर के नए फंडिंग के साथ अगस्त 2021 में 5 बिलियन डॉलर वैल्यूएशन पर कैश जुटाया। जेप्ज की स्थापना ब्रिटिश-सोमालियाई उद्यमी इस्माइल अहमद ने 2010 में की थी। उन्होंने 2018 में सीईओ के रूप में कदम रखा और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बोर्ड पर बने रहे।

Latest Business News