A
Hindi News पैसा बिज़नेस टॉप 100 ग्लोबल लग्जरी ब्रांड की लिस्ट में पांच भारतीय ब्रांड शामिल

टॉप 100 ग्लोबल लग्जरी ब्रांड की लिस्ट में पांच भारतीय ब्रांड शामिल

सूची में शीर्ष 10 ब्रांड में लुई वितों, केरिंग, कैप्री, लॉरियल, शनेल जैसी कंपनियां शामिल हैं।

टॉप 100 ग्लोबल लग्जरी ब्रांड की लिस्ट में पांच भारतीय ब्रांड शामिल- India TV Paisa Image Source : TWITTER टॉप 100 ग्लोबल लग्जरी ब्रांड की लिस्ट में पांच भारतीय ब्रांड शामिल

Highlights

  • टाटा समूह की कंपनी टाइटन सहित पांच भारतीय ब्रांड लिस्ट में शामिल
  • लिस्ट में कल्याण ज्वेलर्स, जोयालुक्कास, पीसी ज्वेलर्स, और त्रिभुवनदास भीमजी झावेरी लि. भी शामिल
  • त्रिभुवनदास भीमजी झावेरी लि. ने इस लिस्ट में पहली बार जगह बनाई है

नई दिल्ली: टाटा समूह की कंपनी टाइटन सहित पांच भारतीय ब्रांड लग्जरी सामानों से जुड़े शीर्ष 100 वैश्विक ब्रांड में शामिल हैं। इस सूची में टाइटन तीन पायदान ऊपर चढ़कर इस बार 22वें स्थान पर पहुंच गई है और साथ ही 20 सबसे तेजी से बढ़ती लग्जरी सामान कंपनियों में शामिल है। 

चार अन्य भारतीय ब्रांड कल्याण ज्वेलर्स, जोयालुक्कास, पीसी ज्वेलर्स, और त्रिभुवनदास भीमजी झावेरी लि. को डेलॉयट ग्लोबल 2021 के ‘ग्लोबल पावर्स ऑफ लग्जरी गुड्स’ संस्करण में क्रमशः 37वें, 46वें, 57वें और 92वें स्थान पर रखा गया है। 

डेलॉयट ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ वर्षों की तरह ही देश में रत्न और आभूषण वर्ग के ब्रांड (चार) इस बार भी सूची में हावी हैं। त्रिभुवनदास भीमजी झावेरी लि. ने शीर्ष 100 लग्जरी सामान कंपनियों की सूची में पहली बार जगह बनायी है। 

डेलॉइट टच तोहमात्सु इंडिया एलएलपी के भागीदार और उपभोक्ता उद्योग प्रमुख पोरस डॉक्टर ने कहा, ‘‘भारतीय आभूषण खुदरा विक्रेता हमेशा से मजबूत रहे हैं।" सूची में शीर्ष 10 ब्रांड में लुई वितों, केरिंग, कैप्री, लॉरियल, शनेल जैसी कंपनियां शामिल हैं।
 
उन्होंने कहा, "टीकाकरण के विस्तार और कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट के साथ त्योहारी सीजन में पिछले वर्ष की तुलना में मजबूत मांग देखी गयी। भारतीय ब्रांड ने अपनी ताकत पर भरोसा किया और ऑनलाइन समाधानों का सहारा लिया जिससे उनकी वृद्धि में मदद मिली।’’ 

Latest Business News