A
Hindi News पैसा बिज़नेस नायका में गहराया संकट, पांच वरिष्ठ अधिकारियों का इस्तीफा, IPO में पैसा डबल करने वाले ब्यूटी स्टार्टअप के उड़े रंग

नायका में गहराया संकट, पांच वरिष्ठ अधिकारियों का इस्तीफा, IPO में पैसा डबल करने वाले ब्यूटी स्टार्टअप के उड़े रंग

इस मामले से अवगत दो लोगों ने बताया कि इस्तीफा देने वालों में सुपरस्टोर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ), मुख्य व्यापार अधिकारी और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी भी शामिल हैं।

Nykaa- India TV Paisa Image Source : FILE Nykaa

शेयर बाजार में धाकड़ एंट्री लेने वाले ब्यूटी स्टार्टअप के निवेशकों के लिए अब तक का सफर किसी भी नजर से खूबसूरत नहीं रहा है। लगातार मुश्किलें झेल रही कंपनी को एक और तगड़ा झटका लगा है। नायका के पांच वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। बता दें कि नायका ने शेयर बाजार में 2021 में एंट्री ली थी। तब कंपनी का 1125 रुपये का शेयर 83 फीसदी के प्रीमियम के साथ 2054 पर लिस्ट हुआ था। यह शेयर गिरते.गिरते 137 रुपये पर आ गया। 

पांच अधिकारियों का एक साथ इस्तीफा 

इस मामले से अवगत दो लोगों ने बताया कि इस्तीफा देने वालों में सुपरस्टोर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ), मुख्य व्यापार अधिकारी और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि नायका सुपरस्टोर के सीईओ विकास गुप्ता, नायका फैशन के मुख्य व्यापार अधिकारी गोपाल अस्थाना, मुख्य वाणिज्यक संचालन अधिकारी मनोज गांधी, व्यापार प्रमुख शुचि पांड्या और वित्त प्रमुख ललित प्रूथी ने इस्तीफा दे दिया। 

हुई नई नियुक्ति 

जहां चार अधिकारियों के इस्तीफा देने का कारण अभी तक सार्वजनिक नहीं हुआ है, वहीं प्रूथी शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी यूनिवो में मुख्य वित्त अधिकारी के तौर पर नियुक्त हो गए हैं। प्रूथी नायका में लगभग एक साल से काम कर रहे थे। नायका ने इसे ‘स्वैच्छिक और अनैच्छिक निकास’ बताया। कंपनी ने एक बयान में कहा, “नायका जैसी 3,000 से अधिक कर्मचारियों वाली संस्था में स्वैच्छिक और अनैच्छिक निकास अप्रत्याशित नहीं है।” 

शेयरों का बुरा हाल 

नायका की मूल कंपनी का नाम FSN E-Commerce Ventures Ltd है। इसका शेयर शुक्रवार को बीएसई पर गिरकर 137,80 पर बंद हुआ। इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्च स्तर 315.86 रुपये और निम्न स्तर 120.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप शुक्रवार को 39,306.72 करोड़ रुपये था। 

Latest Business News