A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिलासपुर से दिल्ली-कोलकाता और जगदलपुर से जबलपुर के लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट्स

बिलासपुर से दिल्ली-कोलकाता और जगदलपुर से जबलपुर के लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट्स

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 12 मार्च 2024 को अलायंस एयर कम्पनी की 'दिल्ली- बिलासपुर- दिल्ली' और 'कोलकाता- बिलासपुर- कोलकाता' हवाई सेवा का उद्घटान किया था।

अलायंस एयर फ्लाइट- India TV Paisa Image Source : FILE अलायंस एयर फ्लाइट

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता के लिए तथा जगदलपुर से जबलपुर के लिए नियमित विमान सेवा मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होगी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में विमान सुविधाओं के विकास और विस्तार के क्रम में यह फैसला किया गया। इसके तहत बिलासपुर विमानतल से दिल्ली और कोलकाता तथा जगदलपुर से जबलपुर-दिल्ली के लिए नियमित वाणिज्य विमान सेवा संचालित करने के लिए राज्य सरकार और विमान सेवा प्रदाता ‘अलायंस एयर’ के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए गए।

मार्च के आखिरी हफ्ते से शुरू होंगी फ्लाइट्स

एमओयू के अनुसार, इन तीनों मार्गों पर विमान सेवाएं मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से नियमित रूप से शुरू होंगी। उन्होंने बताया कि इन उड़ानों में यात्रियों की अनुपलब्धता होने पर ‘लागत-राजस्व मॉडल’ के आधार पर घाटे की भरपाई के लिए राज्य सरकार एयरलाइन को वित्तीय सहायता देगी। इन विमान सेवाओं में प्रत्येक की 70 सीटों की क्षमता होगी।

13 मार्च को इस रूट पर शुरू हुई थीं फ्लाइट्स

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 12 मार्च 2024 को अलायंस एयर कम्पनी की 'दिल्ली- बिलासपुर- दिल्ली' और 'कोलकाता- बिलासपुर- कोलकाता' हवाई सेवा का उद्घटान किया था। इसी दिन 'दिल्ली-जबलपुर-जगदलपुर-जबलपुर-दिल्ली' विमान सेवा का उद्घाटन भी किया गया। अलायंस एयर कंपनी के ग्रीष्णकालीन कार्यक्रम के अनुसार ये तीनों विमान सेवाएं मार्च के अंतिम सप्ताह से नियमित हो जायेंगी। अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही राज्य सरकार के प्रयास से राज्य में विमान सेवाओं के विस्तार के लिए अंबिकापुर विमानतल का विकास 3-सी वीएफआर श्रेणी में किया गया है।

Latest Business News