A
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने लॉन्च किया स्टार्टअप 'ओप्पडोर', जानें यह कंपनी क्या करेगी

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने लॉन्च किया स्टार्टअप 'ओप्पडोर', जानें यह कंपनी क्या करेगी

पिछले साल, बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी शेष हिस्सेदारी बेच दी और इससे करीब 1.5 बिलियन डॉलर कमाए थे। बिन्नी ने सचिन बंसल के साथ 2018 में फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट को लगभग 16 बिलियन डॉलर में बेच दिया था।

Binni Bansal- India TV Paisa Image Source : FILE बिन्नी बंसल

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल एक नया स्टार्टअप 'ओप्पडोर' लेकर आए हैं, जो ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड समाधान प्रदान कर वैश्विक स्तर पर परिचालन (Operation) का विस्तार करने में मदद करेगा। फाइलिंग के अनुसार, कंपनी सिंगापुर में पंजीकृत है और इसकी स्थापना मई 2021 में हुई थी। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पडोर को पहले थ्री स्टेट वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

इन देशों में सबसे पहले टारगेट 

ओप्पडोर सबसे पहले अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स बिज़नेस को टारगेट करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि वेबसाइट पर अभी तक भारत का उल्लेख नहीं है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, ओप्पडोर "सेवाओं का एक व्यापक समूह" है। इसमें कहा गया है कि ओप्पडोर की सेवाएं "किसी ब्रांड के जन्म से लेकर उसके बाहर निकलने तक के पूरे जीवनचक्र का विस्तार करती हैं। इसलिए, हम पूरी तरह से प्रबंधित परिचालन और व्यावसायिक सलाहकार सेवाएं दोनों प्रदान करते हैं"।

ब्रांडों का विस्तार कराने का मकसद

वेबसाइट में यह भी उल्लेख किया गया है, "ओप्पडोर पूरी तरह से प्रबंधित सेवाएं प्रदान करता है जिसका मकसद वैश्विक स्तर पर कई क्षेत्रों में आपके निजी लेबल ब्रांडों का विस्तार करना है।" इसमें कहा गया है, "केवल एक या दो अमेज़ॅन क्षेत्रों में बिकने वाले ब्रांडों की तुलना में बहु-क्षेत्रीय उपस्थिति वाले ब्रांड 3 गुना अधिक बिके।"थ्री स्टेट वेंचर्स बंसल की सिंगापुर स्थित उद्यम पूंजी फर्म है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि फर्म ने भारत में विभिन्न फर्मों का समर्थन किया है, जिनमें क्योरफूड्स, स्केपिया और अन्य शामिल हैं।

Latest Business News