A
Hindi News पैसा बिज़नेस 'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' के नाम से मिठाई की आड़ में जमकर चल रहा फर्जीवाड़ा, अब अमेजन को मिला नोटिस

'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' के नाम से मिठाई की आड़ में जमकर चल रहा फर्जीवाड़ा, अब अमेजन को मिला नोटिस

यह कार्रवाई व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रतिवेदन के आधार पर शुरू की गई है। प्रतिवेदन में आरोप लगाया गया है कि अमेजन 'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' की आड़ में मिठाइयों की बिक्री से जुड़ी भ्रामक व्यापार गतिविधियों में शामिल है।

राम मंदिर- India TV Paisa Image Source : PTI राम मंदिर

आप अगर घर बैठे 'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' के नाम से मिठाई प्रसाद मंगा रहे हैं तो हो जाएं सावधान। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अयोध्या की मिठाई के  नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा चल रहा है। केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने 'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' के नाम से मिठाई बेचने के लिए अमेजन को नोटिस जारी किया है। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि सीसीपीए ने नोटिस जारी होने के सात दिनों के भीतर अमेजन से जवाब मांगा है। अन्यथा उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 के प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू की जाएगी। मुख्य आयुक्त रोहित कुमार सिंह की अध्यक्षता में, सीसीपीए ने ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ नाम के तहत ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एमेजन डॉट इन’ पर मिठाइयों की बिक्री के संबंध में अमेजन सेलर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। 

यह कार्रवाई व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रतिवेदन के आधार पर शुरू की गई है। प्रतिवेदन में आरोप लगाया गया है कि अमेजन 'श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद' की आड़ में मिठाइयों की बिक्री से जुड़ी भ्रामक व्यापार गतिविधियों में शामिल है। सीसीपीए ने पाया है कि विभिन्न मिठाइयां/खाद्य उत्पाद अमेजन ई-कॉमर्स मंच पर ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ होने का दावा करते हुए बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। 

Latest Business News