A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol Diesel Hike: यहां 20 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, 177 रुपये लीटर हुए दाम, भारत से मांगी मदद

Petrol Diesel Hike: यहां 20 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, 177 रुपये लीटर हुए दाम, भारत से मांगी मदद

ताजा फैसले में सीपीसी ने पेट्रोल की कीमत में 20 रुपये और डीजल की कीमत में 10 रुपये की बढ़ोतरी की है।

<p>Petrol Diesel Hike: यहां 20 रुपये...- India TV Paisa Image Source : PTI Petrol Diesel Hike: यहां 20 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, 177 रुपये लीटर हुए दाम, भारत से मांगी मदद

Highlights

  • श्रीलंका इस समय गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है
  • पेट्रोल में 20 रुपये और डीजल में 10 रुपये की बढ़ोतरी
  • पेट्रोल 177 रुपये और डीजल 121 रुपये के भाव पर बिक रहा है

कोलंबो। भारत के दक्षिणी छोर पर बसा हमारा पड़ौसी श्रीलंका गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अब श्रीलंका वासियों को तेल की आग ने झुलसा दिया है। श्रीलंका की सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की स्थानीय सहायक इकाई ने देश में विदेशी मुद्रा भंडार के गंभीर संकट के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा दी हैं। 

ताजा फैसले में सीपीसी ने पेट्रोल की कीमत में 20 रुपये और डीजल की कीमत में 10 रुपये की बढ़ोतरी की है। अब वहां पेट्रोल 177 रुपये और डीजल 121 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। श्रीलंका इस समय एक गंभीर विदेशी मुद्रा संकट का सामना कर रहा है। 

दूसरी ओर सरकार ने कहा है कि भारत और ओमान के साथ ईंधन खरीद के लिए ऋण सहायता पर बातचीत की जा रही है। सरकारी सीलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसी) ने सरकार से कीमतों में बढ़ोतरी की मांग की थी। हालांकि, सरकार ने उन्हें अक्टूबर के बाद से अब तक ईंधन की कीमतें बढ़ाने की अनुमति नहीं दी थी।

Latest Business News