A
Hindi News पैसा बिज़नेस Startup कंपनियों के लिए फंड जुटाना होगा आसान, यह विदेशी बैंक देगी 25 करोड़ डॉलर का लोन

Startup कंपनियों के लिए फंड जुटाना होगा आसान, यह विदेशी बैंक देगी 25 करोड़ डॉलर का लोन

बैंक ने वर्ष 2021 के दौरान लघु और मझोली कंपनियों को एक अरब डॉलर का ऋण दिया है जबकि 2018 में उसने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज दिया था।

<p>Startup</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Startup

Highlights

  • देश में तेजी से स्टार्टअप कंपनियों की संख्या बढ़ी
  • इस पहल से छोटी कंपनियों को सहूलियत मिलेगी
  • स्टार्टअप कंपनियों को कई तरह की सहायता दे रही सरकार

Startup कंपनियों के लिए अच्छी खबर है। देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए विदेशी बैंक एचएसबीसी इंडिया ने 25 करोड़ डॉलर का ऋण देने की घोषणा की है। यानी Startup कंपनियों के लिए फंड जुटाना आसान होने वाला है। एचएसबीसी बैंक ने सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बैंक ने हालांकि इस ऋण को वितरित करने के लिए कोई समयसीमा नहीं बताई है, लेकिन कहा कि यह ऋण उच्च वृद्धि वाले प्रौद्योगिकी क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनियों को दिया जाएगा। बैंक ने कहा कि यह ऋण सुविधा उसकी वाणिज्यिक बैंकिंग इकाई द्वारा प्रबंधित की जायेगी। 

इससे पहले एमएसएमई को दिया था ऋण 

बैंक ने वर्ष 2021 के दौरान लघु और मझोली कंपनियों को एक अरब डॉलर का ऋण दिया है जबकि 2018 में उसने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज दिया था। एचएसबीसी बैंक के देश में वाणिज्यिक बैंकिंग प्रमुख रजत वर्मा ने कहा, हम स्टार्टअप कंपनियों की विकास संबंधी महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने और अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए वित्त तक उनकी पहुंच की आवश्यकता को पहचानते हैं। यह क्षेत्र महत्वपूर्ण वृद्धि के लिए तैयार है और हम इसके विकास की गति का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।

Latest Business News