A
Hindi News पैसा बिज़नेस सोने की कीमतों में तूफानी तेजी, कीमतें देखकर उड़ रहे सभी के होश

सोने की कीमतों में तूफानी तेजी, कीमतें देखकर उड़ रहे सभी के होश

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1,928 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव गिरावट के साथ 21.87 डॉलर प्रति औंस रह गया।

gold Price- India TV Paisa Image Source : FILE gold Price

अगर आप भी सोने की ज्वैलरी खरीदने जा रहे हैं तो जेब में ज्यादा पैसे रख लीजिए। सोने और चांदी की कीमतों में तूफानी तेजी देखी जा रही है। गुरुवार को भी सोने के भाव में तेजी देखी गई थी। लेकिन शुक्रवार को हाजिर भाव में सोने की कीमतों को देखकर हर किसी का सिर चकरा रहा है। जानकारों के अनुसार विदेशों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में मजबूती के रुख के बीच कीमतों में यह तेजी देखी जा रही है। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज से प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 400 रुपये की तेजी के साथ 58,040 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,640 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी की कीमत 430 रुपये की गिरावट के साथ 67,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 400 रुपये की तेजी के साथ 58,040 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया।’’ अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1,928 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव गिरावट के साथ 21.87 डॉलर प्रति औंस रह गया। शुक्रवार को एशियाई कारोबार के घंटों में कॉमेक्स में सोने की कीमतों में तेजी रही।

Latest Business News