A
Hindi News पैसा बिज़नेस सोने की कीमतों में अचानक आई बड़ी गिरावट, सराफा बाजार में खरीदारों की हो गई बल्ले-बल्ले

सोने की कीमतों में अचानक आई बड़ी गिरावट, सराफा बाजार में खरीदारों की हो गई बल्ले-बल्ले

रिलायंस सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट श्रीराम अय्यर ने कहा कि बुधवार को कॉमेक्स सोने की कीमतों में डॉलर की मजबूती के कारण कमजोरी देखी गई।

Gold Rates- India TV Paisa Image Source : FILE Gold plunges Rs 500 silver declines Rs 450

बीते 15 दिनों पहले सोना रिकॉर्डतोड़ तेजी के साथ बढ़ रहा था। कीमतें आसमान पर पहुंच गई थीं। लेकिन अचानक सोने के रुख में बदलाव आया है। आज सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 500 रुपये सस्ता हो गया है। वहीं चांदी की कीमतों में भी 450 रुपये की कमी दर्ज की गई है। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज से प्राप्त जानकारी के अनुसार कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 500 रुपये गिरकर 60,580 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। बता दें कि मंगलवार को भी सोना गिरावट के साथ 61,080 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। दूसरी ओर चांदी भी 450 रुपए की गिरावट के साथ 73,300 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक - कमोडिटीज, सौमिल गांधी ने कहा, "दिल्ली के बाजारों में सोने की कीमत 500 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 60,580 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही थी।" विदेशी बाजार में सोना और चांदी दोनों गिरावट के साथ क्रमश: 1,992 डॉलर प्रति औंस और 23.82 डॉलर प्रति औंस पर चल रहे थे। रिलायंस सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट श्रीराम अय्यर ने कहा कि बुधवार को कॉमेक्स सोने की कीमतों में डॉलर की मजबूती के कारण कमजोरी देखी गई।

Latest Business News