A
Hindi News पैसा बिज़नेस Gold Price Today: सोना और चांदी हुए सस्ते, खरीदारी से पहले जान लें आज के ताजा रेट

Gold Price Today: सोना और चांदी हुए सस्ते, खरीदारी से पहले जान लें आज के ताजा रेट

विशेषज्ञों के अनुसार मंदी की आशंकाओं के कारण जोखिम लेने से बचने से सोने की कीमत थोड़ी घटी है। निवेशकों की अगले सप्ताह अमेरिकी फेडरल रिजर्व की होने वाली बैठक पर नजर है। उससे नीतिगत दर में वृद्धि की गति को लेकर रुख साफ होगा।

Gold Silver Rate- India TV Paisa Image Source : FILE Gold Silver Rate

अगर आप सोना या चांदी की खरीदारी का मूड बना रहे हैं तो आज आपके लिए एक अच्छी खबर है। आज दिल्ली सहित देश भर के प्रमुख सराफा बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। कारोबारियों के अनुसार सोने की कीमत में गिरावट का प्रमुख कारण विदेशों में कीमतों में नरमी है। 

बुधवार की कीमतों की बात करें तो दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 35 रुपये और टूटकर 54,054 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। इससे पिछले, कारोबारी सत्र में सोना 54,089 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार चांदी भी 251 रुपये के नुकसान के साथ 65,928 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा, ''मंदी की आशंकाओं के कारण जोखिम लेने से बचने से सोने की कीमत थोड़ी घटी है।'' अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना नुकसान के साथ 1,772.8 डॉलर प्रति औंस पर था। चांदी भी नुकसान के साथ 22.30 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। 

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (जिंस बाजार अनुसंधान) नवनीत दमानी ने कहा, ''निवेशकों की अगले सप्ताह अमेरिकी फेडरल रिजर्व की होने वाली बैठक पर नजर है। उससे नीतिगत दर में वृद्धि की गति को लेकर रुख साफ होगा। इससे एशियाई कारोबार में सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा गया।’’ 

Latest Business News