A
Hindi News पैसा बिज़नेस Gold Rate: सोना हुआ सस्ता चांदी में 400 रुपये की गिरावट, खरीदारी से पहले जान लीजिए आज के ताजा भाव

Gold Rate: सोना हुआ सस्ता चांदी में 400 रुपये की गिरावट, खरीदारी से पहले जान लीजिए आज के ताजा भाव

इंटरनेशनल ट्रेड में सोना लुढ़क कर 1,915 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर आ गया वहीं चांदी भी 24.10 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस कारोबार कर रही है।

Gold Rate- India TV Paisa Image Source : FILE GOld Rate

अगर आप रक्षाबंधन के मौके पर सोना या चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार को सोने के भाव (Gold Rate) में हल्की गिरावट देखने को मिली है। सोना आज के कारोबार के दौरान दिल्ली के सराफा बाजार में 50 रुपये टूट गया, वहीं चांदी की कीमतों (Silver Price) में 400 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। कारोबारियों के अनुसार विदेशी बाजारों में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। 

दिल्ली के बाजार में आज ये हैं भाव 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार वैश्विक बाजारों में कमजोर संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सोना 50 रुपये गिरकर 59,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। पिछले कारोबार में कीमती धातु 59,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। चांदी भी 400 रुपये गिरकर 76,300 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। वहीं विदेशी बाजार की बात करें तो इंटरनेशनल ट्रेड में सोना और चांदी दोनों में गिरावट दर्ज की गई है। सोना जहां लुढ़क कर 1,915 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर आ गया वहीं चांदी भी 24.10 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस कारोबार कर रही है। 

डॉलर की मजबूती से टूटी कीमतें 

"डॉलर इंडेक्स में मजबूती के बाद कॉमेक्स पर सोने की कीमतें दो सप्ताह के उच्चतम स्तर से पीछे चली गईं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक, कमोडिटी सौमिल गांधी ने कहा, "निवेशकों का ध्यान अब जैक्सन होल संगोष्ठी में फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के मुख्य भाषण पर है...जहां उनसे ब्याज दर के परिदृश्य पर सुराग देने की उम्मीद है।"

Latest Business News