A
Hindi News पैसा बिज़नेस Gold Rate Today: सोने की कीमतों में बीते दो दिनों में ताबड़तोड़ तेजी, जानिए आज कितने हैं 24 कैरेट गोल्ड के दाम

Gold Rate Today: सोने की कीमतों में बीते दो दिनों में ताबड़तोड़ तेजी, जानिए आज कितने हैं 24 कैरेट गोल्ड के दाम

गुरुवार को भी सोने के भाव में 460 अंकों की तेजी आई थी और यह कीमती धातु 50,316 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

Gold Rate - India TV Paisa Image Source : FILE Gold Rate

सोना और चांदी (Gold Silver) जैसी बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में लगातार तेजी का दौर जारी है। लगातार दूसरे दिन सोने (Gold Price) में जोरदार उछाल देखने को मिला है। जिसके बाद सोना 800 रुपये से ज्यादा महंगा हो चुका है। दूसरी ओर चांदी की चमक भी गुरुवार और शुक्रवार में ही तेज हो गई और दो दिन में चांदी 1900 रुपये के पार निकल गई है। 

एसडीएफसी सिक्योरिटी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंटरनेशनल मार्केट (International Gold Market) में गोल्ड की कीमतों में आए उछाल के कारण भारत में भी सोने के दाम बहुत तेजी से बढ़े हैं। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट सोना 406 रुपये महंगा हो गया और इसी के साथ सोने की कीमतें बढ़कर 50,722 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर पहुंच गईं। वहीं गुरुवार को भी सोने के भाव में 460 अंकों की तेजी आई थी और यह कीमती धातु 50,316 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुई थी। 

चांदी भी 1900 रुपये से ज्यादा महंगी 

सोने के साथ ही चांदी की कीमतों में भी पंख लगे हुए हैं। शुक्रवार को चांदी भी 905 रुपये की तेजी के साथ 57,436 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 56,531 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी। जबकि गुरुवार को भी चांदी के दाम में 1000 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी। 

क्या कहते हैं विशेषज्ञ 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा कि कॉमेक्स में हाजिर सोने के भाव के साथ, घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में लगातार दूसरे दिन तेजी हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,671.33 डॉलर प्रति औंस और चांदी का भाव 19.15 डॉलर प्रति औंस पर था।

Latest Business News