A
Hindi News पैसा बिज़नेस Gold Silver Price: सोना चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए आज कितने में मिल रहा है 24 कैरेट का गोल्ड

Gold Silver Price: सोना चांदी की कीमतों में आई गिरावट, जानिए आज कितने में मिल रहा है 24 कैरेट का गोल्ड

अंतरराष्ट्रीय बाजार, कॉमेक्स में सोने का भाव तेजी के साथ 1,850 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी 21.69 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही।

<p>Gold Silver Price</p>- India TV Paisa Gold Silver Price

Gold Silver Price: वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में कल रात की गिरावट के बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 231 रुपये के नुकसान के साथ 50,646 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,877 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 287 रुपये की गिरावट के साथ 60,929 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई।

पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 61,216 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया नौ पैसे के सुधार के साथ 77.25 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजार, कॉमेक्स में सोने का भाव तेजी के साथ 1,850 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी 21.69 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ (जिंस) विश्लेषक, तपन पटेल ने कहा, ‘'डॉलर सूचकांक में कमजोरी के रुख और अमेरिकी बांड आय में गिरावट आने के कारण सोने की कीमतें गिरावट से उबर गईं।’’

Latest Business News