A
Hindi News पैसा बिज़नेस Gold Silver Prices Today: सोना चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितनी रह गईं 22 कैरेट गोल्ड की कीमत

Gold Silver Prices Today: सोना चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितनी रह गईं 22 कैरेट गोल्ड की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,846 डॉलर प्रति औंस पर आ गया जबकि चांदी का भाव 21.69 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रहा।

<p>Gold Silver Prices </p>- India TV Paisa Gold Silver Prices 

Highlights

  • अमेरिकी बांड के प्रतिफल और डॉलर में मजबूती से सोने में बिकवाली
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,846 डॉलर प्रति औंस पर
  • गुरुवार को भी सोना और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी

Gold Silver Prices Today: आप अगर शादी समारोह के लिए सोना चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो आज आपको मामूली राहत मिली है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को 999 प्योरिटी वाले सोने में 58 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट के साथ दिल्ली में सोने के भाव 50,793 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए हैं। 

916 शुद्धता वाले सोने की बात करें तो ये आज 42 रुपये सस्ता हुआ है. इसके अलावा, 750 प्योरिटी वाला सोना 34 रुपये और 585 प्योरिटी वाला सोना 26 रुपये सस्ता हुआ है। 

वहीं चांदी की कीमत में भी 600 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। चांदी की कीमत में शुक्रवार को 601 रुपये की गिरावट आ गई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि अमेरिका का बांड पर मिलने वाले प्रतिफल और डॉलर में मजबूती से सोने में बिकवाली देखी गई।

गुरुवार को भी सोना और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,851 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी 61,515 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,846 डॉलर प्रति औंस पर आ गया जबकि चांदी का भाव 21.69 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रहा। 

Latest Business News