A
Hindi News पैसा बिज़नेस GoMechanic ने एक झटके में छीनी 70% कर्मचारियों की नौकरी, बचे 30% को भी 3 महीने नहीं मिलेगी सैलरी

GoMechanic ने एक झटके में छीनी 70% कर्मचारियों की नौकरी, बचे 30% को भी 3 महीने नहीं मिलेगी सैलरी

देश में बीते साल भर से स्टार्टअप में कर्मचारियों की नौकरी जा रही है। अब इसमें गोमैकेनिक का नाम भी जुड़ गया हैै। कंपनी ने एक झटके में अपने 70 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया है। वहीं जिनकी नौकरी बच गई है उन्हें भी 3 महीने वेतन नहीं मिलेगा।

एक झटके में ​गई 70%...- India TV Paisa Image Source : FILE एक झटके में ​गई 70% कर्मचारियों की नौकरी

कार रिपेयर स्टार्टअप GoMechanic के कर्मचारियों के लिए बुधवार का दिन पहाड़ बनकर टूटा है। कंपनी ने एक झटके में 70 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं जिन लोगों की नौकरी बच गई है, उन्हें भी आने वाले 3 महीनों तक सैलरी नहीं मिलेगी। कंपनी में करीब 1000 कर्मचारी काम करते हैं। देश में बीते साल भर से स्टार्टअप में कर्मचारियों की नौकरी जा रही है। अब इसमें गोमैकेनिक का नाम भी जुड़ गया हैै।

बुधवार को एक लिंक्डइन पोस्ट में, गोमैकेनिक के को फाउंडर अमित भसीन ने कहा है कि सिकोइया इंडिया समर्थित कंपनी ने "निर्णय में गंभीर त्रुटियां" की हैं। वहीं मीडिया में आई खबरों के अनुसार कंपनी में निवेश करने वाली कंपनी सिकोइया गोमैकेनिक का फारेंसिक आडिट करवाने जा रही है। 

बता दें कि गुड़गांव की स्टार्टअप कंपनी गोमैकेनिक ने 2016 में शुरुआत की थी। कंपनी मल्टी कार सर्विस सेंटर की चेन चलाती है। लेकिन कोरोना के बाद से कंपनी फंडिंग से जुड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। पिछले साल की शुरुआत में, स्टार्टअप कथित तौर पर $1 बिलियन से अधिक के मूल्यांकन पर टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में फंडिंग का एक दौर बढ़ाने के लिए बातचीत कर रहा था।

गोमैकेनिक ने दो साल पहले 4.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर का वित्तपोषण हासिल किया था। अब यह खुलासा हुआ है कि कंपनी ने अपने खातों में आय को बढ़ाचढ़ा कर दिखाया था। भसीन ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में यह जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वित्तीय ब्यौरों में किस हद तक गड़बड़ी थी। स्टार्टअप ने छंटनी के अलावा कथित तौर पर बाकी कर्मचारियों को अगले तीन महीने बिना वेतन के काम करने के लिए कहा है। 

Latest Business News