A
Hindi News पैसा बिज़नेस जॉब ढूंढने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस त्योहारी सीजन कंपनियां भर-भर कर देंगी नौकरियां

जॉब ढूंढने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस त्योहारी सीजन कंपनियां भर-भर कर देंगी नौकरियां

त्योहारों के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां बंपर भर्ती की तैयारी कर रही हैं। यानी अगले तीन महीने युवाओं के लिए नई नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

New Job- India TV Paisa Image Source : FREEPIK जॉब

नई नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यह त्योहारी सीजन उनके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। दरअसल, अगामी त्योहारी सीजन में बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां बड़ी संख्या में नई भर्ती करने जा रही है। मैनपावरग्रुप रोजगार आउटलुक के विभिन्न क्षेत्रों के करीब 3,020 नियोक्ताओं पर किए नए सर्वेक्षण के अनुसार, दुनिया भर में भू-राजनीतिक तथा आर्थिक अनिश्चितताओं के बावजूद सर्वेक्षण के निष्कर्ष एक स्थिर अर्थव्यवस्था का स्पष्ट संकेत देते हैं।’’ क्षेत्र-वार बात करें तो उत्तर में 40 प्रतिशत नियोक्ताओं ने मजबूत नियुक्ति की मंशा जाहिर की। वहीं, पश्चिम में 38 प्रतिशत, दक्षिण में 36 प्रतिशत और पूर्व में 34 प्रतिशत नियोक्ताओं ने लोगों को नौकरी पर रखने का इरादा जाहिर किया। 

अगले तीन महीने जॉब पाने का अच्छा मौका

भारत में नियोक्ताओं को अगले तीन महीनों में और नियुक्तियां होने की उम्मीद है, क्योंकि संगठन अपने कार्यबल के पेशेवरता बढ़ाने और सकारात्मक कार्य संस्कृति बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वैसे भी त्योहारी सीजन में ई-कॉमर्स से लेकर मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में नौकरियों की भरमार रहती है। इस मौके का फायदा उठाकर अच्छी नौकरी पाई जा सकती है। 

इन 6 नौकरियों की रहेगी सबसे ज्यादा मांग

त्योहारों के दौरान बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां बंपर भर्ती की तैयारी कर रही हैं। यानी अगले तीन महीने युवाओं के लिए नई नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। जॉब पोर्टल इनडीड की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनियाें की नियुक्ति गतिविधियों में 18 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है। रिपोर्ट के मुताबिक 69 फीसदी कंपनियां इस त्योहारी सीजन में अस्थायी कर्मचारियों को काम पर रखना चाहते हैं। वहीं, 20 प्रतिशत त्योहारी सीजन के दौरान गिग श्रमिकों को नियुक्त करने के लिए तैयार हैं, जिनमें फ्रीलांसर, सलाहकार, स्वतंत्र ठेकेदार आदि शामिल हैं। इस त्योहारी सीजन में छह सबसे अधिक मांग वाली नौकरियों में  इन-शॉप प्रदर्शनकर्ता (सेलर), लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट, डिजिटल मार्केटिंग, कस्टमर केयर सर्विस, ब्यूटी और मेकअप कंस्लटेंट, कॉल सेंटर ऑपरेटर और खुदरा बिक्री हेल्पर शामिल है।

Latest Business News