A
Hindi News पैसा बिज़नेस Google Maps ले कर आया ‘Street View feature’ फीचर, जानिए, क्या होगा आपको इससे फायदा

Google Maps ले कर आया ‘Street View feature’ फीचर, जानिए, क्या होगा आपको इससे फायदा

Google Maps: गूगल ने अपने गूगल मैप पर स्ट्रीट व्यू फीचर्स को जरूर शुरू करने जा रहा है लेकिन यह सबसे पहले आईटी हब बेगलुरु में शुरू होगा।

Google Maps- India TV Paisa Image Source : FILE Google Maps

Google Maps भारत में स्ट्रीट व्यू फीचर शुरू करने जा रहा है। इस फीचर के शुरू हो जाने के बाद लोग घर बैठे किसी खास स्ट्रीट का लैंडमार्क का पता लगाने में सक्षम होंगे। साथ ही वर्चुअली किसी भी प्लेस या रेस्तरां का अनुभव कर सकेंगे। इसके साथ ही गूगल मैप अब अब ट्रैफिक पुलिसके साथ साझेदारी कर वाहन की गति सीमा, सड़क के बंद होने और जाम की जानकारी के साथ ही ट्रैफिक लाइट के बेहतर इस्तेमाल में भी मदद करेगा। Google ने अपने स्ट्रीट व्यू फीचर को टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी में डेवलप किया है।

बेंगलुरु में सबसे पहले होगी शुरू

गूगल ने अपने गूगल मैप पर स्ट्रीट व्यू फीचर्स को जरूर शुरू करने जा रहा है लेकिन यह सबसे पहले आईटी हब बेगलुरु में शुरू होगा। यहां गूगल पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस फीचर को उपलब्ध कराने का फैसला किया है। यहां के एक्सपेरियंस को देखते हुए बाद में इसे हैदराबाद और कोलकाता में शुरू किया जाएगा। इसके तुरंत बाद स्ट्रीट व्यू को चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर सहित भारत के अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

इस तरह कर पाएंगे यूजर्स इस्तेमाल

इस फीचर को एक्सेस करना काफी आसान है। किसी को बस गूगल मैप्स ऐप खोलना होगा। इसके बाद किसी भी शहर में एक सड़क पर ज़ूम इन करना होगा और उस क्षेत्र को क्लिक करना होगा जिसे वह यूजर देखना चाहता है। इसमें कोई स्ट्रीट, रेस्टोरेंट या सड़क को देखा जा सकता है। यह फीचर यात्रा करने वाले को सटीक तरीके से नेविगेट करने और एक्सप्लोर करने में मदद करेगा।

Latest Business News