A
Hindi News पैसा बिज़नेस अडानी समूह से बात करेगी हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार, जानिए क्या है मामला

अडानी समूह से बात करेगी हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार, जानिए क्या है मामला

फिलहाल कारोबारी जगत में सुर्खियों में चल रहे अडानी समूह से हिमाचल की सरकार बातचीत करने जा रही है। मुख्यमंत्री सुक्खी ने इस मामले में जानकारी दी है

himachal pradesh CM- India TV Paisa Image Source : PTI himachal pradesh CM

कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश की सरकार दो सीमेंट कारखाने बंद होने और ट्रक संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण पैदे हुए सीमेंट संकट को खत्म करने के लिये कदम उठा रही है। उद्योग मंत्री इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अडानी समूह से बात करेंगे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

गृह जिले हमीरपुर के तीन दिवसीय दौरे पर आए सुक्खू ने एनआईटी हेलीपैड पर बताया कि अडानी समूह की बिलासपुर और सोलन में स्थित दो सीमेंट कारखानों से संबद्ध ट्रक संचालकों के संगठन ने संशोधित दरों का प्रस्ताव भेजा है। संबंधित अधिकारियों को फैक्टरी प्रबंधन के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया है। 

बरमाणा (बिलासपुर) में एसीसी और दारलाघाट (सोलन) में अंबुजा सीमेंट कारखाने माल ढुलाई दर पर विवाद को लेकर 14 दिसंबर से बंद हैं। एक प्रश्नपत्र लीक होने के बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) को निलंबित करने के संबंध में उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रश्न-पत्र लीक के कई अन्य मामले भी सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर स्थित कर्मचारी चयन आयोग भ्रष्टाचार की जननी था और उनकी सरकार राज्य में भ्रष्टाचार नहीं होने देगी।

Latest Business News