A
Hindi News पैसा बिज़नेस CBI की छापेमारी में टैक्स ऑफिसर के घर मिली अकूत संपत्ति, आय से अधिक कमाई के मामले में दर्ज किया मुकदमा

CBI की छापेमारी में टैक्स ऑफिसर के घर मिली अकूत संपत्ति, आय से अधिक कमाई के मामले में दर्ज किया मुकदमा

टैक्स अधिकारी ने कितनी संपत्ति गलत तरीके से अर्जित की है इसकी जानकारी जुटाने के लिए सीबीआई ने आज गुजरात और राजस्थान में कई जगहों पर एक साथ तलाशी अभियान चलाया।

CBI की छापेमारी- India TV Paisa Image Source : FILE CBI की छापेमारी

सरकारी अधिकारियों के यहां कमाई से अधिक संपत्ति मिलने का मामला एक के बाद एक आ रहा है। ताजा मामला गुजरात के गांधीधाम का है। यहां सेंट्रल गुड एंड सर्विसेज टैक्स (CGST) के सहायक आयुक्त महेश चौधरी और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने मुकाबला दर्ज कराया है। सीबीआई की ओर से उनके घर छापेमारी में करीब 42 लाख रुपये कैश जब्त किए गए हैं। 

3 करोड़ से अधिक की संपत्ति का पता चला 

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के आरोपों पर सहायक आयुक्त, सीजीएसटी, गांधीधाम और उनकी पत्नी के खिलाफ 8 फरवरी को मामला दर्ज किया है। सीबीआई के मुताबिक, सहायक आयुक्त महेश चौधरी ने साल 2017 से 2021 के दौरान अपने नाम और परिवार के सदस्यों के नाम पर भारी मात्रा में नकदी, बैंक बैलेंस, चल और अचल संपत्तियों को अर्जित किया। सीबीआई के अनुसार, करीब 3,71,12,499 रुपये की संपत्ति गलत तरीके से इकट्ठा की गई। यह कर ​अधिकारी की वास्तविक आय से काफी अधिक है। 

Image Source : FileCBI की छापेमारी

गुजरात और राजस्थान में कई जगह छापे 

टैक्स अधिकारी ने कितनी संपत्ति गलत तरीके से अर्जित की है इसकी जानकारी जुटाने के लिए सीबीआई ने आज गुजरात और राजस्थान में कई जगहों पर एक साथ तलाशी अभियान चलाया। टैक्स अधिकारी के घर से करीब 42 लाख कैश, विदेशी मुद्राएं, आभूषण, कीमती घड़ियां और संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।

Latest Business News