A
Hindi News पैसा बिज़नेस ​HUL ने डव, पीयर्स और लाइफबॉय के दाम 20% तक बढ़ाए! अप्रैल में दूसरी वृद्धि के बाद होश उड़ाएंगी कीमतें

​HUL ने डव, पीयर्स और लाइफबॉय के दाम 20% तक बढ़ाए! अप्रैल में दूसरी वृद्धि के बाद होश उड़ाएंगी कीमतें

हिंदुस्तान यूनिलीवर के दूसरे लोकप्रिय उत्पादों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई है। व्हील डिटर्जेंट के 500 ग्राम की कीमत 32 रुपये से 33 रुपये कर दी गई है।

<p>HUL</p>- India TV Paisa Image Source : FILE HUL

Highlights

  • कंपनी ने साबुन और डिटर्जेंट में कीमतों में 3-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है
  • सबसे ज्यादा 20 प्रतिशत की वृद्धि डव और पीयर्स साबुन बार में आई
  • व्हील डिटर्जेंट के 500 ग्राम की कीमत 32 रुपये से 33 रुपये कर दी गई

हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अप्रैल में एक बार फिर अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। FMCG सेक्टर की ​इस दिग्गज कंपनी ने साबुन और डिटर्जेंट में कीमतों में 3-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। 

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार सबसे ज्यादा 20 प्रतिशत की वृद्धि डव और पीयर्स साबुन बार में आई है। डव और पीयर्स दोनों के 25 ग्राम पैक की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 12 रुपये कर दी गई है। चार साबुन (125 ग्राम प्रत्येक) के लाइफबॉय बंडल की कीमत 124 रुपये से बढ़कर 136 रुपये हो गई है।

और किसकी बढ़ी कीमतें 

हिंदुस्तान यूनिलीवर के दूसरे लोकप्रिय उत्पादों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी गई है। व्हील डिटर्जेंट के 500 ग्राम की कीमत 32 रुपये से 33 रुपये कर दी गई है। वहीं एक किलो पैक के दाम 63 रुपये से 65 रुपये हो गए हैं। विम लिक्विड 500 एमएल पाउच की कीमत भी बढ़ा दी है, जिसकी कीमत 99 रुपये से 104 रुपये कर दी गई है। 

कच्चे माल की महंगाई को बताया ​कारण

कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है। इसके पीछे कारण कच्चे माल की दरें ऊंची होना बताया जा रहा है। लक्स के निर्माता ने वित्त वर्ष 2011 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही से कीमतों में वृद्धि की है। 

इस साल बार बार बढ़ी कीमतें

कंपनी ने एक से अधिक किश्तों में विभिन्न उत्पादों की कीमतें बढ़ाईं हैं। कच्चे माल की ऊंची कीमतों के झटके को कम करने के लिए फरवरी में दाम 3-13 फीसदी बढ़े थे। फरवरी में, इसने विभिन्न उत्पादों में कीमतों में बढ़ोतरी की, जिसमें लक्स, लाइफबॉय, डोव शैम्पू, किसान जैम, हॉर्लिक्स, पेप्सोडेंट, सर्फ एक्सेल और विम बार शामिल हैं।

Latest Business News