A
Hindi News पैसा बिज़नेस चुनावी नतीजों का असर! Adani Group के स्टॉक्स में जबदस्त तेजी, मार्केट कैप 12 लाख करोड़ के पार

चुनावी नतीजों का असर! Adani Group के स्टॉक्स में जबदस्त तेजी, मार्केट कैप 12 लाख करोड़ के पार

Adani Group के शेयरों में चुनावी परिणाम आने के बाद तेजी देखने को मिल रही है। इस कारण ग्रुप का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ के ऊपर पहुंच गया है।

Adani Group- India TV Paisa Image Source : FILE अडानी ग्रुप के सभी शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

भारत के बड़े कारोबारी समूह में से एक अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त बढ़त देखने को मिल रही है। इस कारण ग्रुप के शेयरों की कीमत में 3 प्रतिशत से लेकर 8 प्रतिशत तक की तेजी देखी जा रही है। जानकार इस बढ़त के पीछे की वजह बीजेपी को तीन राज्यों के चुनावों में मिली बंपर जीत को मान रहे हैं। 

किस कंपनी में कितनी हुई तेजी

खबर लिखे जाने तक अडानी एंटरप्राइजेज में 6.3 प्रतिशत की तेजी हुई है। वहीं, अडानी पोर्ट 5.33 प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी 7.55 प्रतिशत, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस 6 प्रतिशत, अडानी विल्मार 2.7 प्रतिशत, अडानी पावर 5.6 प्रतिशत,अडानी टोटल गैस 5 प्रतिशत, एसीसी 3.60 प्रतिशत, अंबुजा 4.70 प्रतिशत और एनडीटीवी 4.1 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है। 

यह पहला मौका है जब हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद ग्रुप की सभी कंपनियों का मार्केटकैप 12 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है। जनवरी 2023 में रिपोर्ट सामाने आने के बाद एक समय ग्रुप की मार्केट कैप 6.8 लाख करोड़ रुपये के पास पहुंच गई थी। अपने पीक पर अडानी ग्रुप की मार्केट कैप 24 लाख करोड़ के स्तर को पार कर गई थी। 

शेयर बाजार में कारोबार 

सोमवार के कारोबारी सत्र में बाजार में काफी तेजी देखने को मिल रही है। दोपहर 2 बजे निफ्टी 336 अंक या 1.66 प्रतिशत बढ़कर 20,604 अंक पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स 1099 अंक या 1.63 प्रतिशत बढ़कर 68,580.27 अंक पर बना हुआ है। एनएसई पर 1501 शेयर हरे निशान, जबकि 637 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी का फिन सर्विस, रियल्टी, मेटल, सरकारी बैंक और ऑयल एंड गैस शेयरो में भी खरीदारी देखने को मिली है। 

Latest Business News