A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में परोसे खाने में मिले कीड़े, इंडिगो को मिला कारण बताओ नोटिस, जानें पूरी बात

दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में परोसे खाने में मिले कीड़े, इंडिगो को मिला कारण बताओ नोटिस, जानें पूरी बात

एयरलाइन को यह नोटिस दिल्ली स्थित एक आहार विशेषज्ञ की शिकायत पर जारी किया गया। महिला यात्री ने फ्लाइट में सैंडविच में कीड़े का एक छोटा सा वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया और एयरलाइन द्वारा परोसे जा रहे खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाए।

इंडिगो ने कहा-हम प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब देंगे।- India TV Paisa Image Source : PIXABAY इंडिगो ने कहा-हम प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब देंगे।

घरेलू एयरलाइन इंडिगो को एफएसएसएआई की तरफ से फ्लाइट में परोसे गए खाने में कीड़े मिलने को लेकर कारण बताओ नोटिस मिला है। यह नोटिस दिल्ली से मुंबई के फ्लाइट में परोसे गए एक खाद्य पदार्थ के संबंध में जारी किया गया। एएनआई की खबर के मुताबिक, इंडिगो ने बीते बुधवार को अपने एक बयान में कहा है कि हमें दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट संख्या 6ई 6107 में परोसे गए एक खाद्य पदार्थ के संबंध में एफएसएसएआई से कारण बताओ नोटिस मिला है। हम प्रोटोकॉल के मुताबिक नोटिस का जवाब देंगे।

क्या है मामला

खबर के मुताबिक, एयरलाइन को यह नोटिस दिल्ली स्थित एक आहार विशेषज्ञ की शिकायत पर जारी किया गया था। महिला यात्री ने आरोप लगाया था कि 29 दिसंबर को दिल्ली से मुंबई की उड़ान के दौरान इंडिगो स्टाफ द्वारा परोसे गए सैंडविच में उसे कीड़ा मिला था। यह घटना बीते शुक्रवार को दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई 6107 में हुई। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, खुशबू गुप्ता नाम की महिला यात्री ने फ्लाइट में सैंडविच में कीड़े का एक छोटा सा वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया। वीडियो में महिलाओं ने एयरलाइन द्वारा परोसे जा रहे खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाए थे।

महिला ने यह भी कहा कि केबिन क्रू को कीड़ा मिलने की जानकारी देने के बावजूद वे बाकी पैसेंजर्स को सैंडविच बांटते रहे। उन्होंने इस बारे में भी सोचा कि एयरलाइन स्टाफ को किस तरह का प्रशिक्षण दिया गया है और अगर किसी को संक्रमण हो जाता है तो कौन जिम्मेदार होगा।

इंडिगो की प्रतिक्रिया

इंडिगो ने वीडियो के वायरल होते ही माफी मांगी और कहा कि मामले की गहन जांच की जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इंडिगो के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि एयरलाइन दिल्ली से मुंबई की उड़ान 6ई 6107 के अनुभव के संबंध में अपने एक ग्राहक द्वारा उठाई गई चिंता से अवगत है। एयरलाइन ने कहा कि हम विमान में भोजन और पेय सेवा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देना चाहते हैं। इंडिगो का कहना है कि जांच करने पर, हमारे क्रू ने संबंधित विशिष्ट सैंडविच की सेवा तुरंत बंद कर दी थी। मामले की अभी जांच जारी है। उचित सुधारात्मक उपाय सुनिश्चित करने के लिए हम अपने कैटरर के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए यात्री से हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं।

Latest Business News