A
Hindi News पैसा बिज़नेस On Time: टाइम पर पहुंचाने के मामले में ये भारतीय एयरलाइंस बनी नंबर 1, सरकार ने दी रिपोर्ट

On Time: टाइम पर पहुंचाने के मामले में ये भारतीय एयरलाइंस बनी नंबर 1, सरकार ने दी रिपोर्ट

डीजीसीए ने सोमवार को जारी आंकड़ों में कहा कि बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई हवाईअड्डों पर इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा।

<p>Airlines</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Airlines

नयी दिल्ली। घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो फरवरी माह में समय पर उड़ानों के संचालन (ओटीपी) के मामले में देश के चार प्रमुख हवाईअड्डों पर सबसे आगे रही है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। डीजीसीए के अनुसार, इस दौरान कंपनी की समय पर उड़ानों की संख्या 95.4 प्रतिशत रही। वहीं 94.1 प्रतिशत के ओटीपी के साथ गोफर्स्ट दूसरे स्थान पर रही। 

डीजीसीए ने सोमवार को जारी आंकड़ों में कहा कि बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई हवाईअड्डों पर इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। डीजीसीए के अनुसार, जनवरी, 2022 में 94.5 प्रतिशत के साथ गोफर्स्ट का ओटीपी इन चार हवाईअड्डों पर सबसे अच्छा रहा था। इस दौरान इंडिगो 93.9 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर थी। 

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चुनौतीपूर्ण स्थिति के बावजूद समय पर उड़ानों के मामले सबसे अच्छे प्रदर्शन को लेकर हम खुश हैं। हम ओटीपी को फरवरी 2022 में 95.4 प्रतिशत पर पहुंचाने में सफल रहे हैं, जो 2021 में वार्षिक मासिक औसत के आधार पर 93.5 प्रतिशत था।’’ इसके अलावा फरवरी, 2022 में विस्तारा, स्पाइसजेट, एयर इंडिया, एयरएशिया इंडिया और अलायंस एयर का ओटीपी क्रमश: 90.9 प्रतिशत, 90.9 प्रतिशत, 89.8 प्रतिशत, 88.5 प्रतिशत और 88.5 प्रतिशत रहा। 

Latest Business News