A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस IT कंपनी के CEO की सैलरी एक साल में 37 करोड़ बढ़ी, TCS प्रमुख को भी पीछे छोड़ा

इस IT कंपनी के CEO की सैलरी एक साल में 37 करोड़ बढ़ी, TCS प्रमुख को भी पीछे छोड़ा

कंपनी की गुरुवार को जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार, सलील पारेख की लीडरशिप में कंपनी का कुल शेयरहोल्डर रिटर्न 314% रहा है।

<p>Salil Parekh</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Salil Parekh

देश की नामी IT कंपनी इंफोसिस ने अपने मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO), सलिल पारेख की सैलरी एक साल में 88 फीसदी बढ़ोतरी की है। कंपनी ने उनकी सालाना सैलरी 42 करोड़ रुपयेस से बढ़ाकर 79 करोड़ रुपये कर दी है। कंपनी ने कहा है कि पारेख की अगुवाई में कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी का रेवेन्यू वित्तीय वर्ष 2018 के 70,522 करोड़ से बढ़कर वित्तीय वर्ष 2022 में 1,21,641 करोड़ रुपए पहुंच गया। इसलिए कंपनी ने उन्हें बंपर इंक्रीमेंट देने का फैसला किया है। 

कंपनी के सालाना रिपोर्ट से मिली अहम जानकारी 

कंपनी की गुरुवार को जारी सालाना रिपोर्ट के अनुसार, सलील पारेख की लीडरशिप में कंपनी का कुल शेयरहोल्डर रिटर्न 314% रहा है। यह प्रतिद्वंदी IT कंपनियों में सबसे ज्यादा है। इसी को देखते हुए इतना बड़ा हाइक पारेख को दिया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उन्हें दोबारा अगले 5 साल के लिए कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO नियुक्त किया गया है। पारेख की दोबारा नियुक्ति 1 जुलाई 2022 से लेकर 31 मार्च 2027 तक के लिए की गई है। 

टीसीएस प्रमुख राजेश गोपीनाथन को भी पीछे छोड़ा 

पारेख ने सैलरी हाइक में देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस के प्रमुख राजेश गोपीनाथन को भी पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी राजेश गोपीनाथन की सैलरी वित्त वर्ष 22 में लगभग 26.6% सालाना हाइक देकर 25.77 करोड़ रुपये किया गया है। गोपीनाथन ने वित्त वर्ष 21 में 20.4 करोड़ रुपये मिले थे। 

Latest Business News