A
Hindi News पैसा बिज़नेस Innovative Workplace: सैमसंग का नया दफ्तर देख उड़ जाएंगे होश, कंपनी के R&D इंस्टीट्यूट और SDD को मिला नया पता

Innovative Workplace: सैमसंग का नया दफ्तर देख उड़ जाएंगे होश, कंपनी के R&D इंस्टीट्यूट और SDD को मिला नया पता

दिल्ली के निकट नोएडा में दुनिया की अग्रणी स्मार्टफोन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ऐसा ही स्टेट आफ आर्ट दफ्तर बनाया हैं।

<p>Samsung</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Samsung

Innovative Workplace: बेहतरीन दफ्तर में काम करने की ख्वाहिश किसकी नहीं होती। वास्तव में दफ्तर ऐसा होना चाहिए जिसमें काम करके कर्मचारियों को बेहतर अहसास हो और उनकी प्रोडक्टिविटी में भी इजाफा हो। अभी तक हम इस प्रकार के दफ्तरों की कल्पना अमेरिका, साउथ कोरिया, या जापान में करते थे। लेकिन अब भारत में भी ऐसे हाईटेक दफ्तर बन रहे हैं जिनकी खूबियां आपको हैरान कर सकती हैं। 

दिल्ली के निकट नोएडा में दुनिया की अग्रणी स्मार्टफोन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ऐसा ही स्टेट आफ आर्ट दफ्तर बनाया हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर कैंडोर टेकस्पेस बिल्डिंग में स्थित इस दफ्तर में सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट, नोएडा (एसआरआई-एन) और सैमसंग डिज़ाइन दिल्ली (एसडीडी) को शिफ्ट किया है। 

खूबियां कर देंगी हैरान 

  • 10 मंजिला कैम्पस को आईजीबीसी एलईईडी प्लेटिनम रेटिंग प्राप्त है और इसे ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी (बीईई) द्वारा 5 स्टार रेटिंग प्रदान की गई है। 
  • यह कैम्पस नए इनोवेशन और नए जमाने के समाधान पेश करने के लिए तैयार किया गया है। 
  • इस दफ्तर में स्मार्टफोन डिवाइस की पर्फोर्मेंस, स्टेबिलिटी और आईओटी क्षमताओं के परीक्षण पर काम होगा
  • नया कार्यालय सभी को एक समान मानने की सोच के साथ लीनियर वर्कस्टेशन कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है
  • कार्यस्थल हॉट डेस्किंग कॉन्सेप्ट के अनुरूप है, जिसमें लोगों को अपनी पसंदीदा जगह पर बैठने की सुविधा मिलती है।
  • पूरे कार्यालय में हर ओर गमलों में बायोफिलिया या इनडोर प्लांट लगाए गए हैं। 
  • नया कार्यालय आक्यूपेंसी सेंसर जैसी तकनीक का उपयोग करता है और ऊर्जा बचत के लिए अधिक से अधिक प्राकृतिक रोशनी का उपयोग करता है

Latest Business News