A
Hindi News पैसा बिज़नेस मात्र 45 रुपये प्रत्येक दिन निवेश कर पाएं 25 लाख रुपये तक रिटर्न, जानें इस सरकारी स्कीम में और क्या है खास

मात्र 45 रुपये प्रत्येक दिन निवेश कर पाएं 25 लाख रुपये तक रिटर्न, जानें इस सरकारी स्कीम में और क्या है खास

अब निवेश करने के लिए एक साथ लाखों रुपए की जरूरत नहीं है। प्रत्येक दिन मात्र 45 रुपये निवेश कर 25 लाख रुपये तक रिटर्न ले सकते हैं। अगर आप भी इस सरकारी योजना के तहत कमाई करना चाहते हैं तो LIC Jeevan Anand Policy के बारे में जरूर जानें।

LIC Jeevan Anand Policy- India TV Paisa Image Source : CANVA प्रत्येक दिन 45 रुपये निवेश पर पाएं 25 लाख रुपये रिटर्न

LIC Jeevan Anand Policy: जिन लोगों की सैलरी ज्यादा होती है उन्हें निवेश करना काफी आसान होता है। आमतौर पर लोग किसी भी योजना में महीना या साल के अनुसार निवेश करते हैं। इसके बाद योजना की मैच्योरिटी होने पर इस रकम को एक साथ निकाल लेते हैं। निवेश करने के लिए लोग सेविंग का सहारा लेते है। लेकिन उन लोगों का क्या जो प्रत्येक दिन कमाई कर इस से गुजारा करते हैं। अब वे लोग भी प्रत्येक दिन मात्र 45 रुपये निवेश कर 25 लाख रुपये तक रिटर्न ले सकते हैं। इसके लिए LIC Jeevan Anand Policy के बारे में जानें।

LIC Jeevan Anand Policy क्या है और इसके लिए कैसे अप्लाई करें

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी एक तरह का नॉन लिंक प्लान है। इसमें बचत और लाइफ इंश्योरेंस दोनों ही शामिल है। इसमें निवेश करने के बाद पॉलिसी धारक एक निश्चित समय अवधि की समाप्ति यानी पॉलिसी मैच्योर हो जाने पर इस रकम को एक साथ ले सकते हैं। पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाने के बाद नॉमिनी को सीधे तौर पर इसका लाभ होता है। LIC Jeevan Anand Policy में अप्लाई करने के लिए आस-पास मौजूद किसी भी एलआईसी सेंटर पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध है।

इस तरह मात्र 45 रुपये प्रत्येक दिन निवेश कर पाएं 25 लाख रुपये रिटर्न

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में लोग एक निश्चित समय अवधि तक प्रीमियम के रूप में निवेश करते हैं। प्रत्येक दिन 45 रुपये निवेश कर 25 लाख रुपये तक रिटर्न लेने के लिए इसमें कम से कम 35 साल तक निवेश करें। महीने के हिसाब से देखा जाए तो आपको लगभग 1358 रुपये देने होंगे। यानी आपकी हर साल 16300 रुपये निवेश करने होंगे। 35 वर्ष के हिसाब से ये 5.70 लाख रुपये होता है। इसके अलावा इसमें रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रुपये, फाइनल एडिशनल बोनस 11.50 लाख रुपये मिलते हैं। इस पर लगभग 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड ले सकते हैं। पॉलिसी को 15 साल होने के बाद 2 बार बोनस भी मिलते हैं।

LIC Jeevan Anand Policy के और भी हैं कई फायदे

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में 25 लाख रुपये तक रिटर्न के अलावा और भी कई फायदे मिलते हैं। अगर उन अतिरिक्त बेनिफिट्स की बात करें तो विकलांगता, क्रिटिकल इलनेस कवर और मृत्यु के लिए बीमा शामिल है।  किसी वजह से पॉलिसी लेने वाले व्यक्ति की मृत्यु होती है तो ऐसी स्थिति में नॉमिनी को इस पॉलिसी का 125% तक डेथ बेनिफिट्स मिल सकता है। इस योजना का लाभ लेने के लिए बैंक अकाउंट नंबर, पैन कार्ड और आधार कार्ड जरूरी है।

Latest Business News