A
Hindi News पैसा बिज़नेस Jet Airways फिर से आकाश में उड़ने को तैयार, इस सप्ताह मिल सकती है उड़ान परमिट की मंजूरी

Jet Airways फिर से आकाश में उड़ने को तैयार, इस सप्ताह मिल सकती है उड़ान परमिट की मंजूरी

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी के हवाई परिचालक प्रमाणन (एओसी) को इस सप्ताह पुन: अनुमोदित किया जा सकता है।

<p>Jet Airways </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Jet Airways 

Jet Airways एक बार फिर से आकाश में उड़ने के बिल्कुल करीब पहुंच गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विमानन कंपनी जेट एयरवेज के उड़ान परमिट को इस सप्ताह फिर से मंजूरी मिलने की उम्मीद है। कंपनी फिलहाल अंतिम चरण की ‘प्रूविंग’ या प्रमाणित उड़ानों का परिचालन कर रही है। प्रूविंग उड़ानों का संचालन यह दिखाने के लिए किया जाता है कि कोई एयरलाइन पूर्ण सेवाएं देने के लिए तैयार है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी के हवाई परिचालक प्रमाणन (एओसी) को इस सप्ताह पुन: अनुमोदित किया जा सकता है।

तीन साल पहले उड़ान भरना बंद किया ​था 

अधिकारी ने बताया कि इस एयरलाइन को जालान कलरॉक गठजोड़ के स्वामित्व के तहत फिर खड़ा किया जा रहा है। कंपनी ने तीन साल से अधिक समय पहले उड़ान भरना बंद कर दिया था। डीजीसीए के एक अधिकारी ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा, जेट एयरवेज के ‘उड़ान परमिट के पुन:अनुमोदन की प्रक्रिया’ लगभग पूरी हो चुकी है। मंगलवार को कंपनी अपनी शेष प्रूविंग उड़ानों का संचालन कर रही हैं। उनका एओसी अनुमोदन इस सप्ताह तक किया जाएगा। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह शेष प्रमाणित उड़ानों का संचालन करेगी। हालांकि, उन्होंने एओपी के पुन:अनुमोदन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

गृह मंत्रालय से मिली चुकी है मंजूरी 

नागर विमानन मंत्रालय की ओर से कंपनी को भेजे गए एक लेटर में कहा गया है कि उसे गृह मंत्रालय की तरफ से अनिवार्य सुरक्षा मंजूरी दे दी गई है। अप्रैल 2019 से बंद पड़ी इस एयरलाइंस को नया अवतार मिलने जा रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अगले हफ्ते से जेट अपनी विमान सेवा फिर से शुरू कर सकती है। 

Latest Business News