A
Hindi News पैसा बिज़नेस जेटविंग्स एयरवेज को मंत्रालय से मिली NOC, अब तेजी से भरेगी 'उड़ान'

जेटविंग्स एयरवेज को मंत्रालय से मिली NOC, अब तेजी से भरेगी 'उड़ान'

NOC From Ministry: पर्यटन क्षेत्र का भी तेजी से विकास हो रहा है। जेटविंग्स एयरवेज देश में एयरलाइन सेवा शुरू करने वाली पूर्वोत्तर क्षेत्र की पहली कंपनी होगी।

Jet Wings Airways- India TV Paisa Image Source : FILE Jet Wings Airways

Jet Wings Airways: एयरलाइन जेटविंग्स एयरवेज को नागर विमानन मंत्रालय से एनओसी मिल गया है। प्रीमियम इकोनॉमी सेवाएं प्रदान करते हुए जेटविंग्स एयरवेज पूर्वोत्तर की यात्रा करने वाले यात्रियों को आकर्षित करना चाहती है। कंपनी की उड़ान सेवा अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उसे अनुसूचित यात्री परिवहन सेवा संचालन के लिए एनओसी मिल गया है। एयरलाइन शुरुआत में ‘उड़ान’ योजना के तहत पूर्वोत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में विभिन्न गंतव्यों के लिए उड़ानों का परिचालन करेगी। 

जेटविंग्स एयरवेज के चेयरमैन डॉ. संजीव नारायण ने कहा कि सरकार पूरी प्रतिबद्धता से क्षेत्रीय हवाई अड्डों को जोड़ते हुए हवाई संपर्क को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। सरकार की इस कोशिश से किसी क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि के साथ-साथ कारोबार में भी काफी तेजी देखने को मिली है। इसके साथ ही क्षेत्र के पर्यटन क्षेत्र का भी तेजी से विकास हो रहा है। जेटविंग्स एयरवेज देश में एयरलाइन सेवा शुरू करने वाली पूर्वोत्तर क्षेत्र की पहली कंपनी होगी। 

कंपनी ने जताई खुशी

जेटविंग्स एयरलाइंस के को-फाउंडर और सीईओ संजय आदित्य सिंह ने इस मौके पर कहा कि हम एनओसी प्रदान करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय के आभारी हैं और हम अनुसूचित यात्री एयरलाइंस के संचालन के लिए अपनी तैयारी और औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम ग्राहकों को एक ऐसी एयरलाइन के रूप में सेवा देना चाहते हैं, जिसकी जड़ें पूरे पूर्वोत्तर भारत में फैली हों और जो यहां के सभी महत्वपूर्ण स्थलों को आपस में जोड़ती हो। भारत में हमेशा से ही देश के भीतर कारोबार करने वाली एक ऐसी एयरलाइन की जरूरत थी जो मूलत: पूर्वोत्तर की हो। जेटविंग्स एयरवेज इसी जरूरत को पूरा करते हुए अगले कुछ महीनों में उड़ान भरने के लिए तैयार है।

Latest Business News