A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस ने खरीद ली दिग्गज अमेरिकी कंपनी मिमोसा नेटवर्क्स, Jio ग्राहकों को मिलेगा जबर्दस्त 5G का फायदा

रिलायंस ने खरीद ली दिग्गज अमेरिकी कंपनी मिमोसा नेटवर्क्स, Jio ग्राहकों को मिलेगा जबर्दस्त 5G का फायदा

रिलायंस जियो ग्राहकों को अब जल्द ही अपने शहर में तेज 5G इंटरनेट का लाभ मिलेगा। रिलायंस ने अमेरिका की उपकरण कंपनी मिमोसा का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

Reliance Jio- India TV Paisa Image Source : FILE Reliance Jio

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के स्वामित्व वाले Jio प्लेटफ़ॉर्म ने अमेरिकी संचार उपकरण निर्माता मिमोसा नेटवर्क्स (Mimosa Networks) को खरीद लिया है। कंपनी ने 60 मिलियन डालर की इस डील को सफलतापूर्वक अंतिम रूप दे दिया है। मिमोसा ने आधिकारिक घोषणा में बताया कि यह लेन-देन उनकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, रेडिसिस कॉर्पोरेशन (Radisys Corporation) के माध्यम से किया गया था।

इस अधिग्रहण की मदद से Jio को अपनी 5G और ब्रॉडबैंड सेवाओं में अपनी क्षमताओं को बढ़ाने में दद मिलेगी। इस डील से रिलायंस जियो को मिमोसा के पॉइंट-टू-पॉइंट और पॉइंट-टू-मल्टी-पॉइंट उत्पादों का लाभ मिलेगा। इस रणनीतिक कदम की शुरुआत इस साल मार्च में रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) द्वारा की गई थी।

शुक्रवार को जारी एक बयान में, आरआईएल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि मिमोसा कनेक्टिविटी उत्पादों की एक विविध श्रृंखला लाता है जो बिना लाइसेंस वाले स्पेक्ट्रम बैंड का उपयोग करके पॉइंट-टू-पॉइंट और पॉइंट-टू-मल्टी-पॉइंट कॉन्फ़िगरेशन में काम करता है। अधिग्रहण के बाद, मिमोसा रैडिसिस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में कार्य करेगी।

आरआईएल ने आगे बताया कि मिमोसा की उत्पाद श्रृंखला मल्टी-गीगाबिट-प्रति-सेकंड क्षमताओं के साथ हाई-स्पीड फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (एफडब्ल्यूए) नेटवर्क की तेजी से तैनाती को सक्षम करने की उम्मीद है। यह तकनीक दूरसंचार प्रणालियों के लिए वायरलेस बैकहॉल कनेक्टिविटी स्थापित करने में भी सहायक होगी।

मिमोसा के उत्पाद पोर्टफोलियो में वाईफाई 5 और नवीनतम वाईफाई 6ई प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ ट्विस्ट-ऑन एंटेना जैसे संबंधित सहायक उपकरण शामिल हैं।

आरआईएल ने कहा कि ये समाधान 5जी और एफटीटीएक्स/एफडब्ल्यूए रोलआउट के लिए बैकहॉल आवश्यकताओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण उपयोगिता रखते हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि Jio मिमोसा का एक प्रमुख ग्राहक रहा है, जो उनके मौजूदा व्यावसायिक संबंधों को रेखांकित करता है।

Latest Business News