A
Hindi News पैसा बिज़नेस Job Trends 2023: इस साल इन 15 जॉब के लिए होगी बंपर भर्ती, जानें किस सेक्टर में सबसे ज्यादा मौके

Job Trends 2023: इस साल इन 15 जॉब के लिए होगी बंपर भर्ती, जानें किस सेक्टर में सबसे ज्यादा मौके

लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ और लिंक्डइन इंडिया की संपादकीय प्रमुख नीरजिता बनर्जी ने कहा, भारतीय कार्यबल चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थितियों के बावजूद आगे बढ़ने के लिए अपनी क्षमताओं पर भरोसा कर रहे हैं।

जॉब - India TV Paisa Image Source : FILE/PTI जॉब

नए साल में पढ़ाई पूरी करके नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इस साल कई ऐसे जॉब हैं, जिसमें बंपर भर्तियां होंगी। 'लिंक्डइन' के 'आर्थिक ग्राफ' के आंकड़ों पर आई रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल ड्रोन पायलट, डिमांड जनरेशन एसोसिएट, बिजनेस डेवलपमेंट रिप्रेजेंटेटिव, क्लोजिंग मैनेजर समेत इन 15 जॉब के लिए सबसे अधिक भर्तियां होंगी। आइए, जानते हैं इस साल शीर्ष 15 जॉब कैटेगरी, जिसमें युवाओं को सबसे ज्यादा मौके मिल सकते हैं। 

भारत में 2023 के लिए उभरती शीर्ष 15 नौकरियां 
 

  1. ड्रोन पायलट 
  2. डिमांड जनरेशन एसोसिएट 
  3. बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर
  4. वित्तीय सलाहकार 
  5. बिजनेस डेवलपमेंट रिप्रेजेंटेटिव
  6. एक्विजिशन एसोसिएट
  7. सस्टैनबिलिटी मैनेजर 
  8. यूजर एक्सपीरियंस राइटर
  9. क्लोजिंग मैनेजर
  10. सेल्स डेवलपमेंट रिप्रेजेंटेटिव
  11. कैटेगरी एसोसिएट
  12. हेल्थकेयर रिक्रूटर
  13. कस्टमर सक्सेस एसोसिएट
  14. टैलेंट एक्विजिशन पार्टनर 
  15. डाटा एनोटेटर

युवाओं को अपनी क्षमता पर भरोसा 

लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ और लिंक्डइन इंडिया की संपादकीय प्रमुख नीरजिता बनर्जी ने कहा, भारतीय कार्यबल चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थितियों के बावजूद आगे बढ़ने के लिए अपनी क्षमताओं पर भरोसा कर रहे हैं। यह स्पष्ट है कि महामारी के बाद से पेशेवरों ने लचीलेपन को महत्व दिया है, और हम इसे आगामी वर्ष के लिए उनके नजरिये में देख सकते हैं। बनर्जी ने आगे कहा कि पेशेवर आदर्श भूमिका के लिए प्रयास कर रहे हैं, जहां सही वेतन मिले और कार्य-जीवन संतुलन हो। लिंक्डइन आर्थिक ग्राफ के अनुसार 1 जनवरी, 2018 से 31 जुलाई, 2022 तक लिंक्डइन पर नई नौकरियों के अवसर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

Latest Business News