A
Hindi News पैसा बिज़नेस Adani Group में करण अडानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने APSEZ के मैनेजिंग डायरेक्टर

Adani Group में करण अडानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने APSEZ के मैनेजिंग डायरेक्टर

करण अडानी को अडानी पोर्ट का एमडी बना दिया गया है। 2009 में उन्होंने अडानी ग्रुप ज्वाइंन किया था। 2016 में करण अडानी को कंपनी का सीईओ का पद सौंपा गया था।

karan Adani- India TV Paisa Image Source : FILE करण अडानी

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट में करण अडानी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें कंपनी का एमडी यानी मैनेजिंग डायरेक्टर बना दिया गया है। इससे पहले वे कंपनी के सीईओ के रूप में अडानी पोर्ट में कार्य कर रहे थे। अब तक गौतम अडानी कंपनी के एमडी का पद रहे थे। अब उन्हें कंपनी का एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया है। 

कंपनी के बोर्ड ने निसान मोटर्स के पूर्व वैश्विक मुख्य परिचालन अधिकारी श्री अश्वनी गुप्ता को अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है। 

इस मौके पर अडानी पोर्ट के नए एमडी करण अडानी ने कहा कि हमें अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के नए सीईओ के रूप में अश्विनी गुप्ता का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनकी नियुक्ति बंदरगाह क्षेत्र में हमारी वैश्विक नेतृत्व स्थिति को मजबूत करने के लिए एक रणनीतिक कदम है। हमें विश्वास है कि उनकी विशेषज्ञता, नेतृत्व कौशल और वैश्विक प्रदर्शन असाधारण विकास को बढ़ावा देंगे और विस्तार और नवाचार के लिए अदानी समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप नई अंतरराष्ट्रीय साझेदारी को बढ़ावा देंगे। अश्वनी गुप्ता के पास दुनिया भर में प्रमुख कंपनियों में काम करने का शानदार रिकॉर्ड हैं। उनके पास ऑटोमोटिव, खुदरा और विनिर्माण क्षेत्रों में कार्य करने का तीन दशक से लंबा अनुभव है।

करण अडानी का कार्यकाल 

करण अडानी, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के बेटे हैं। 2009 में उन्होंने अडानी ग्रुप ज्वाइंन किया था। 2016 में करण अडानी को कंपनी का सीईओ बना दिया गया था। इसके बाद अडानी पोर्ट ने तेजी से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया। इस दौरान चार नए पोर्ट और टर्मिनल हासिल किए, जिसमें से एक श्रीलंका और एक इजरायल में है। मौजूदा समय में अडानी पोर्ट तेजी से उभरता हुआ कारोबारी समूह है। अडानी पोर्ट के पास 14 से ज्यादा पोर्ट भारत और विदेशों में हैं। 

Latest Business News