A
Hindi News पैसा बिज़नेस फेसबुक की सिर्फ 3 महीने की कमाई जानकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे, कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल आया

फेसबुक की सिर्फ 3 महीने की कमाई जानकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे, कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल आया

हाल ही में फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 10,000 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था। कंपनी ने काॅस्ट कटिंग में कमी करने के लिए यह छंटनी करने का फैसला किया था।

फेसबुक - India TV Paisa Image Source : AP फेसबुक

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक का हम सभी इस्तेमाल करते हैं। क्या आपको पता है कि दुनियाभर में बढ़ते यूजर्स के चलते कंपनी की लगातार बंपर कमाई हो रही है। आपको बता दें कि फेसबुक की मूल कंपनी मेटा का पहली तिमाही का मुनाफा और आमदनी वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों से ज्यादा रही है। इसके चलते कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल आया है। मेटा ने बताया कि उसके प्रमुख मंच फेसबुक के मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या भी तीन अरब के पास पहुंच गई है। मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने बुधवार को कहा कि जनवरी-मार्च की तिमाही में उसका मुनाफा 5.71 अरब डॉलर (Rs. 4,66,22,43,55,000) या 2.20 डॉलर प्रति शेयर रहा।

पिछले साल से मुनाफे में गिरावट

यह एक साल पहले की समान अवधि के 7.47 अरब डॉलर या 2.72 डॉलर प्रति शेयर के मुनाफे से 19 प्रतिशत कम है। इस दौरान कंपनी की आमदनी तीन प्रतिशत बढ़कर 28.65 अरब डॉलर पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 27.91 अरब डॉलर रही थी। हालांकि, विश्लेषकों का अनुमान था कि कंपनी का मुनाफा 27.67 अरब डॉलर की आमदनी के साथ 2.02 डॉलर प्रति शेयर रहेगा।

काॅस्ट कटिंग के लिए कंपनी ने भारी छंटनी की

हाल ही में फेसबुक की मूल कंपनी मेटा 10,000 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था। कंपनी ने काॅस्ट कटिंग में कमी करने के लिए यह छंटनी करने का फैसला किया था। कंपनी ने नवंबर, 2022 में 11,000 नौकरियां खत्म करने की घोषणा की थी। फेसबुक के अलावा दुनिया की कई टेक कंपनियों ने छंटनी की है। इसमें ट्विटर, गूगल जैसी बड़ी कंपनी भी शामिल है।

Latest Business News