A
Hindi News पैसा बिज़नेस LIC ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, बीमा प्रीमियम पर रिवॉर्ड प्वाइंट, मुफ्त 5 लाख का कवर, ब्याज 9% समेत कई फायदे

LIC ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, बीमा प्रीमियम पर रिवॉर्ड प्वाइंट, मुफ्त 5 लाख का कवर, ब्याज 9% समेत कई फायदे

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एमडी और सीईओ श्री वी. वैद्यनाथन ने कहा कि एलआईसी वास्तव में हमारे देश की एक प्रतिष्ठित संस्था है। हमें एलआईसी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

एलआईसी क्रेडिट कार्ड- India TV Paisa Image Source : FILE एलआईसी क्रेडिट कार्ड

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एलआईसी कार्ड्स और मास्टरकार्ड ने मिलकर को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस कार्ड में कई सारे फायदे एक साथ दिए गए हैं। एलआईसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस कार्ड से बीमा प्रीमियम चुकाने पर रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे। साथ ही 5 लाख रुपये का मुफ्त एक्सिडेंटल इंश्योरेंस भी कार्ड होल्डर को मिलेगा। इसके अलावा कोई ज्वाइनिंग और एन्युल फीस नहीं देना होगा। अगर ब्याज दी की बात करें तो दूसरे कार्ड के मुकाबले इस कार्ड पर कार्डधारक को ससबे कम ब्याज चुकाना होगा। मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार्ड पर ब्याज की दर 9% प्रति वर्ष से शुरू होगी। 

दो तरह के क्रेडिट कार्ड मिलेंगे 

एलआईसी ने दो तरह के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं। एलआईसी क्लासिक और एलआईसी सेलेक्ट। ये क्रेडिट कार्ड देश भर में 27 करोड़ से अधिक पॉलिसीधारकों को प्रत्येक एलआईसी प्रीमियम भुगतान पर रिवॉर्ड प्वाइंट प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगा। इसके अलावा खोए हुए कार्ड की देनदारी के लिए 50,000 रुपये तक का कवर और 5 लाख रुपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। कार्डधारक को एलआईसी बीमा प्रीमियम सहित किसी भी ऑनलाइन खरीदारी पर रिवॉर्ड पॉइंट मिलेगा। 

मुफ्त लाउंज का एक्सेस मिलेगा 

एलआईसी कोर्ड को विशेष रूप से ट्रैवल करने वाले को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। क्रेडिट कार्ड से हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर लाउंज तक निःशुल्क पहुंच और व्यक्तिगत दुर्घटना जैसे विभिन्न सुरक्षा कवर मिलेंगे। इसके अलावा कार्डधारकों को 1,399 रुपये के चार्ज पर सड़क किनारे वाहन सहायता के साथ 1% ईंधन अधिभार छूट का भी लाभ मिलता है।

Latest Business News