A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक महीने में अडाणी ग्रुप की कंपनियों का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ घटा, अमीरों की सूची में Gautam Adani यहां पहुंचे

एक महीने में अडाणी ग्रुप की कंपनियों का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ घटा, अमीरों की सूची में Gautam Adani यहां पहुंचे

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद सिर्फ एक महीने में अडाणी ग्रुप की 10 सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ रुपये (145 बिलियन डॉलर) घट गया है।

गौतम अडाणी- India TV Paisa Image Source : AP गौतम अडाणी

अडाणी ग्रुप की कंपनियों को लेकर अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आए एक महीना पूरा हो गया है। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग ने गौतम अडाणी की कंपनियों में हेराफेरी का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि तब से कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से ग्रुप कंपनियों का मार्केट कैप 12 लाख गिर चुका है। इसका असर गौतम अडाणी की संपत्ति पर भी हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अमीरों की सूची में गौतम अडाणी 2 नंबर से फिसलकर 29वें नंबर पर पहुंच गए है। आइए जानते हैं कि पिछले एक महीने में गौतम अडाणी की लिस्टेड 10 कंपनियों में किसमें कितने प्रतिशत की गिरावट आ गई है और ताजा भाव क्या है। 

Image Source : India TVअडाणी ग्रुप स्टॉक्स

अडाणी ग्रुप को 12 लाख करोड़ का नुकसान  

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद सिर्फ एक महीने में अडाणी ग्रुप की 10 सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ रुपये (145 बिलियन डॉलर) घट गया है। यह गिरावट ग्रुप कंपनियों के शेयरों में लगातार बिकवाली आने से हुई है। आपको बता दें कि अडाणी समूह का बाजार पूंजीकरण 24 जनवरी से पहले लगभग 19 लाख करोड़ रुपये से अधिक था, लेकिन रिपोर्ट आने के एक महीने बाद घटकर लगभग 7.2 लाख करोड़ रुपये रह गया है। कई कंपनियों के स्टॉक अपने 52-सप्ताह की ऊंचाई की तुलना में 82% तक टूट गए हैं। 

Latest Business News