A
Hindi News पैसा बिज़नेस मारुति सिर्फ 500 रुपये में लाई ये खास ‘कवर’, आपको होगा लाखों का फायदा

मारुति सिर्फ 500 रुपये में लाई ये खास ‘कवर’, आपको होगा लाखों का फायदा

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने हाइड्रोस्टैटिक लॉक की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों को एक विशेष ‘कवर’ की घोषणा की

<p>Maruti Suzuki</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Maruti Suzuki

नयी दिल्ली। अब बारिश के दिनों में आम तौर पर जलभराव के कारण कार के इंजन में पानी चला जाता है। जिससे इंजन बंद पड़ने या सीज़ हो जाने की समस्या पैदा हो जाती है। इसके अलावा कई बार मिलावटी ईंधन की वजह से भी कार का इंजन सीज़ हो जाता है। लेकिन अब आपको इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने हाइड्रोस्टैटिक लॉक (इंजन में पानी घुस जाने) और मिलावटी ईंधन के कारण इंजन के खराब या बंद हो जाने की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों को एक विशेष ‘कवर’ उपलब्ध कराने की घोषणा की है। घरेलू बाजार की सबसे बड़ी कार कंपनी ने ग्राहकों के साथ अपनी बिक्री के बाद की सेवा (ऑफ्टर-सेल्स सर्विस) को और मजबूत करने के अपने प्रयासों के तहत ग्राहक सुविधा पैकेज (सीसीपी) पेश किया है। 

क्या है मारुति का 'कवर' पैकेज

इस पैकेज के तहत वाहनों के इंजन में पानी घुसने या गलत या मिलावटी ईंधन से हुए नुकसान को कवर किया जाएगा। मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सड़कों पर भारी जलभराव और मिलावटी ईंधन के कारण इंजन के बंद या खराब होने की घटनाओं में पिछले कुछ वर्षों के दौरान वृद्धि देखी गई है। 

500 रुपये में मिलेगी सुविधा

बनर्जी ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में ग्राहकों को अब घबराने की जरूरत नहीं है। निश्चित तौर पर ग्राहकों को जलभराव वाली सड़कों से अपने वाहन को बचाने की कोशिश करनी चाहिए लेकिन अगर इंजन में कुछ गड़बड़ी हो जाती है, तो हम उसका ध्यान रखेंगे।’’ उन्होंने बताया कि ग्राहकों इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए मामूली राशि देनी होगी। वैगन आर और ऑल्टो के ग्राहकों के लिए यह राशि 500 रुपये के आसपास होगी।’’ 

Latest Business News