A
Hindi News पैसा बिज़नेस कंप्यूटर खोलते ही सबसे पहले आता है इस कंपनी का नाम, यहां जाएगी 10000 लोगों की नौकरी

कंप्यूटर खोलते ही सबसे पहले आता है इस कंपनी का नाम, यहां जाएगी 10000 लोगों की नौकरी

दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनी Microsoft अब तक की सबसे बड़ी छंटनी करने जा रहा है। कंपनी 10000 से अधिक लोगों को नौकरी से निकालेगा। इससे पहले गूगल, मेटा, ट्विटर और अमेजन भी बड़ी छंटनियों की घोषणा कर चुके हैं।

Microsoft Lay Off- India TV Paisa Image Source : FILE Microsoft Lay Off

दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनी Microsoft अब तक की सबसे बड़ी छंटनी करने जा रहा है। कंपनी 10000 से अधिक लोगों को नौकरी से निकालेगा। इससे पहले गूगल, मेटा, ट्विटर और अमेजन भी बड़ी छंटनियों की घोषणा कर चुके हैं। Microsoft ने आज से शुरू की सबसे बड़ी छंटनी, 10000 से ज्यादा कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

दुनिया की प्रमुख टेक्नोलॉजी फर्म Microsoft ने अब तक की सबसे बड़ी छंटनी की घोषणा कर दी है। Microsoft अपने वैश्विक कार्यबल से 10000 से अधिक लोगों को नकरी से निकालने जा रहा है। बीते कई समय से अमेरिका की सभी दिग्गज टेक कंपनियां कठिन आर्थिक परिस्थितियों से जूझ रही हैं। इससे पहले अमेजन, गूगल, फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा और ट्विटर जैसी कई कंपनियां अपने वर्कफोर्स में कमी कर चुकी हैं। 

मीडिया में आई खबरों के अनुसार कंप्यूटर उद्योग की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट बुधवार से अपने इंजीनियरिंग डिवीजनों में छंटनी की शुरुआत कर सकती है। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने एएफपी को इन खबरों का "अफवाह" बताया है। अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में स्थापित इस कंपनी में 220,000 से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी पिछले साल दो बार अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है। 

माना जा रहा है कि Microsoft द्वारा पिछले वर्ष के अंतिम तीन महीनों के लिए अपनी कमाई की रिपोर्ट पेश से एक सप्ताह पहले एक नई छंटनी की घोषणा की जाएगी। 

अमेजन ने की है 18000 की छंटनी 

अमेजन ने जनवरी की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह "अनिश्चित अर्थव्यवस्था" का हवाला देते हुए अपने कार्यबल से 18,000 से अधिक नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहा है और तथ्य यह है कि महामारी के दौरान ऑनलाइन रिटेल दिग्गज ने लोगों को "तेजी से काम पर रखा था"। माइक्रोसॉफ्ट की यह योजना हालिया छंटनी के बीच सबसे बड़ी है। फेसबुक-मालिक मेटा जैसे दिग्गज भी लोगों को नौकरी से निकाल चुके हैं। 

Latest Business News