A
Hindi News पैसा बिज़नेस Mumbai local update: मुंबई में लोकल ट्रेन 2 और 3 दिसंबर के दरम्यान इस रूट पर नहीं चलेंगी, जानें वजह

Mumbai local update: मुंबई में लोकल ट्रेन 2 और 3 दिसंबर के दरम्यान इस रूट पर नहीं चलेंगी, जानें वजह

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से कर्जत के लिए अंतिम स्थानीय प्रस्थान रात 11:30 बजे होगा, और खोपोली से सीएसएमटी के लिए लास्ट लोकल डिपार्चर रात 11:15 बजे निर्धारित है।

ब्लॉक को देखते हुए, कुछ ट्रेनें कैंसिल कर दी जाएंगी- India TV Paisa Image Source : PTI ब्लॉक को देखते हुए, कुछ ट्रेनें कैंसिल कर दी जाएंगी

मुंबई और उसके आस-पास रहने वाले लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। 2 और 3 दिसंबर की रात के दौरान कल्याण-अंबरनाथ खंड पर ट्रेन नहीं चलेंगी। दरअसल, मध्य रेलवे अप और डाउन दक्षिण-पूर्व लाइनों पर एक विशेष ट्रैफिक ब्लॉक लागू करने जा रहा है। मध्य रेलवे ने बीते गुरुवार को इस योजना की घोषणा की। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस ब्लॉक का मकसद ठाणे जिले के उल्हासनगर में फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) गर्डर्स की लॉन्चिंग की सुविधा प्रदान करना है। बता दें, निर्धारित ब्लॉक दो घंटे के लिए होगी, जो रात 1:20 बजे से 3:20 बजे तक रहेगी।

मध्य रेलवे की ट्रेनें रद्द

मध्य रेलवे की आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि ब्लॉक को देखते हुए, कुछ ट्रेनें कैंसिल कर दी जाएंगी, और कुछ देर रात की ट्रेनों पर शॉर्ट-टर्मिनेशन लागू होगा। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से कर्जत के लिए अंतिम स्थानीय प्रस्थान रात 11:30 बजे होगा, और खोपोली से सीएसएमटी के लिए अंतिम स्थानीय प्रस्थान रात 11:15 बजे निर्धारित है। इसके अलावा, रविवार सुबह पहली लोकल के प्रस्थान समय को भी समायोजित किया गया है। विज्ञप्ति में बताया गया है कि ब्लॉक अवधि के दौरान दक्षिण-पूर्व की ओर सभी अप और डाउन सेवाएं कल्याण और अंबरनाथ स्टेशनों के बीच कैंसिल रहेंगी। ऐसे में अगर आपको आज इस रूट पर जाना है तो आपको दूसरे साधनों से जाने या आने के लिए तैयार रहना चाहिए। इससे परेशानी से बच सकेंगे।

मध्य रेलवे के नए जीएम ने आज से संभाली कुर्सी

मध्य रेलवे के नए जीएम के तौर पर राम करण यादव ने 1 दिसंबर से पदभार संभाल लिया है। वह 1986 बैच के भारतीय रेलवे इंजीनियर्स सेवा (आईआरएसई) के अधिकारी हैं। मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, वह भारतीय रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल इंजीनियरिंग (आईआरआईसीईएन), पुणे के महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे। वह नरेश लालवानी का स्थान लेंगे।

Latest Business News