A
Hindi News पैसा बिज़नेस New Taxi App: ग्राहकों के फायदे की खबर, अब टैक्सी ऐप पर भी ड्राइवरों के साथ कर सकेंगे मोलभाव

New Taxi App: ग्राहकों के फायदे की खबर, अब टैक्सी ऐप पर भी ड्राइवरों के साथ कर सकेंगे मोलभाव

इनड्राइवर नाम के इस कैब प्लेटफॉर्म ने कोलकाता शहर में 4,000 से अधिक चालकों के साथ अपनी कैब सेवाएं शुरू करने की घोषणा की।

<p>Taxi</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Taxi

कोलकाता। अब आप ऑटो वाले भैया की तरह आप एप पर भी ड्रायवर के साथ किराए के लिए मोलभाव कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ऑनलाइन कैब सेवा देने वाला एक ऐसा ऐप सोमवार को पेश किया गया जिस पर यात्री एवं ड्राइवर किसी भी यात्रा के पहले किराये को लेकर आपस में मोलभाव कर सकते हैं। 

इनड्राइवर नाम के इस कैब प्लेटफॉर्म ने कोलकाता शहर में 4,000 से अधिक चालकों के साथ अपनी कैब सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। देश के महानगरों में पहली बार कोलकाता में ही इनड्राइवर की सेवा शुरू हुई है। कैलिफोर्निया स्थित इस कंपनी की दक्षिण एशिया जनसंपर्क अधिकारी पावित नंदा ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में अन्य महानगरों में भी इसकी सेवाएं शुरू की जाएंगी। 

उन्होंने कहा कि ऐप-आधारित इस कैब मंच पर भीड़भाड़ वाले समय में दरें नहीं बढ़ेंगी और ड्राइवरों से लिया जाने वाला सेवा शुल्क भी बहुत कम रखा गया है। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर कारोबारी मॉडल तैयार करने की कोशिश की गई है। इस कैब सेवा की एक खास बात यह है कि सवारी किराये को लेकर कई ड्राइवरों से मांगी गई अलग-अलग दरों को लेकर मोलभाव कर मनचाहा किराया तय कर सकते हैं। 

नंदा ने कहा, ‘‘यह इकलौता ऐप है जो सवारी को यात्रा की बुकिंग करने के पहले ही कैब के किराये को लेकर मोलभाव करने की इजाजत देता है। तीन महीने बाद हमारा कमीशन पांच से दस फीसदी के बीच होगा।’’ ऐप-आधारित कैब सेवाओं से जुड़े ड्राइवरों के मुताबिक, उबर और ओला जैसी एग्रीगेटर ड्राइवरों से करीब तीस फीसदी तक का कमीशन लेती हैं। इसे कम कर 15-20 फीसदी के दायरे में लाने की मांग कैब ड्राइवर संघ लंबे समय से करता रहा है। 

Latest Business News