A
Hindi News पैसा बिज़नेस महंगाई कहां? 1 करोड़ से महंगे मकानों की मांग 83% बढ़ी, मर्सिडीज की बिक्री में 26% का बंपर उछाल

महंगाई कहां? 1 करोड़ से महंगे मकानों की मांग 83% बढ़ी, मर्सिडीज की बिक्री में 26% का बंपर उछाल

लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने 2022 की पहली तिमाही में 26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,022 वाहन बेचे हैं।

<p>Mercedes Benz</p>- India TV Paisa Mercedes Benz

Highlights

  • मर्सिडीज बेंज ने 2022 की पहली तिमाही में 26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,022 वाहन बेचे हैं
  • 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत वाले अपार्टमेंट की बिक्री एक साल में दोगुनी हो गई है
  • मर्सिडीज बेंज की सुपर लग्जरी कार पोर्टफोलियो पहली तिमाही में 35 फीसदी बढ़ा है

नयी दिल्ली। भारत में महंगाई को लेकर काफी हायतौबा मच रही है। हर रोज महंगाई के नए बम फूट रहे हैं। कभी पेट्रोल तो कभी सीएनजी और कभी गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी सुर्खियां बटोर रही हैं। आम आदमी के लिए सब्जी से लेकर निंबू कीमतें 100 के पार हैं। लेकिन वास्तव में महंगाई है कहां जनाब! जब करोड़ों की गाड़ियां और कई सौ करोड़ के घर धड़ल्ले से बिक रहे हैं तो आप महंगाई महंगाई चिल्ला रहे हैं! 

यह कोई हवा हवाई बातें नहीं। लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने 2022 की पहली तिमाही में 26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,022 वाहन बेचे हैं। इसके साथ ही कंपनी को 4,000 से ज्यादा कारों की बुकिंग ऑर्डर मिल चुके है। वहीं 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत वाले अपार्टमेंट की बिक्री एक साल में दोगुनी हो गई है।  

सुपर लक्जरी कारों की सबसे ज्यादा डिमांड

कंपनी के अनुसार उसकी ई-क्लास सेडान पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा, जबकि जीएलसी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी। बता दें कि ईक्लास की शुरुआती रेंज 70 लाख है तो जीएलसी की कारें सवा करोड़ से शुरू होती हैं। कंपनी की सुपर लग्जरी कार पोर्टफोलियो पहली तिमाही में 35 फीसदी बढ़ा है। 

धड़ल्ले से बिके करोड़ों के घर

लक्जरी कार ही नहीं बल्कि करोड़ों के घरों की भी इस समय जबर्दस्त डिमांड है। इस साल जनवरी-मार्च की तिमाही में सात प्रमुख शहरों में एक करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत के घरों की बिक्री 83 प्रतिशत बढ़कर 10,988 इकाई हो गई है। जेएलएल इंडिया के आंकड़ों के अनुसार बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली-एनसीआर और हैदराबाद में 1 से 1.5 करोड़ रुपये के अपार्टमेंट की बिक्री जनवरी-मार्च के दौरान बढ़कर 6,187 इकाई हो गई। जबकि एक साल पहले समान अवधि में 3,450 इकाई थी। 1.5 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत वाले अपार्टमेंट की बिक्री एक साल पहले की समान अवधि के 2,544 से बढ़कर 4,801 इकाई हो गई। 

Latest Business News