A
Hindi News पैसा बिज़नेस स्विगी से खाने-पीने का सामान मंगाना हुआ महंगा, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने प्रति ऑर्डर इतने रुपये का चार्ज लगाया

स्विगी से खाने-पीने का सामान मंगाना हुआ महंगा, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने प्रति ऑर्डर इतने रुपये का चार्ज लगाया

स्विगी ने दावा किया कि उसने एक दिन के दौरान 1.5-2 मिलियन से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए हैं। हैदराबाद में लोगों ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान प्रमुख फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी पर 10 लाख प्लेट बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम का ऑर्डर दिया।

स्विगी - India TV Paisa Image Source : PTI स्विगी

स्विगी से खाने.पीने का सामान मंगाना महंगा हो गया है। दरअसल, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने कार्ट वैल्यू के बावजूद सभी यूजर्स से प्रति फूड ऑर्डर के लिए 2 रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बताया कि केवल मुख्य प्लेटफॉर्म पर फूड ऑर्डर पर अतिरिक्त शुल्क लगाया जा रहा है और यह इंस्टामार्ट यूजर्स पर लागू नहीं होता है। स्विगी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, प्लेटफॉर्म शुल्क भोजन के ऑर्डर पर लिया जाने वाला एक मामूली फ्लैट शुल्क है। यह शुल्क हमें अपने प्लेटफॉर्म को संचालित करने और बेहतर बनाने में मदद करता है और सहज ऐप अनुभव प्रदान करने के लिए ऐप सुविधाओं को बढ़ाता है।

रिकाॅर्ड ऑर्डर डिलिवर किया

जैसा कि पिछली रिपोर्ट में बताया गया था, स्विगी ने दावा किया कि उसने एक दिन के दौरान 1.5-2 मिलियन से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए हैं। हैदराबाद में लोगों ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान प्रमुख फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी पर 10 लाख प्लेट बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम का ऑर्डर दिया।

अपार लोकप्रियता को दर्शाता

मार्च में, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कहा कि उसने पिछले 12 महीनों में 33 मिलियन प्लेट इडली डिलीवर की, जो ग्राहकों के बीच इस व्यंजन की अपार लोकप्रियता को दर्शाता है। बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई शीर्ष तीन शहर थे जहां सबसे ज्यादा इडली का ऑर्डर दिया गया। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर औसतन 2.5 लाख से अधिक रेस्तरां भागीदार हैं, और आमतौर पर हर महीने लगभग 10,000 रेस्तरां ऑनबोर्ड होते हैं।

Latest Business News