A
Hindi News पैसा बिज़नेस Pakistan Petrol Price : पाकिस्तान में नर्क हुई आम लोगों की जिंदगी, शहबाज़ सरकार ने पेट्रोल के दाम 60 रुपये बढ़ाए

Pakistan Petrol Price : पाकिस्तान में नर्क हुई आम लोगों की जिंदगी, शहबाज़ सरकार ने पेट्रोल के दाम 60 रुपये बढ़ाए

इमरान की सत्ता जाने के बाद से वहां पेट्रोल के दाम 140 रुपये से बढ़कर 200 रुपये के पार पहुंच गए हैं।

<p>Pakistan Petrol Price </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Pakistan Petrol Price 

Highlights

  • 30 रुपये की ताजा वृद्धि के बाद बीते एक सप्ताह में कीमतें 60 रुपये बढ़ा दी गई हैं
  • पाकिस्तान को जल्द ही तेल की आपूर्ति बाधित होने का सामना करना पड़ सकता है
  • अमेरिकी प्रतिबंधों का डर न हो तो पाकिस्तान भी रूस से सस्ता तेल खरीद सकता है

पाकिस्तान में इमरान की जगह जब गद्दी पर शहबाज शरीफ बैठे थे, तब आम लोगों को लगा होगा कि 'अच्छे दिन आएंगे'। लेकिन सरकार बनने के बाद आम लोगों की जिंदगी लगातार नर्क बनती जा रही है। यहां महंगाई इतनी बढ़ गई है लोगों का पसीना छूट रहा है। 

रोटी से लेकर तेल की महंगाई से परेशान पाकिस्तान की आवाम को सबसे ज्यादा दुख पेट्रोल के दाम दे रहे हैं। इमरान की सत्ता जाने के बाद से वहां पेट्रोल के दाम 140 रुपये से बढ़कर 200 रुपये के पार पहुंच गए हैं। बीते एक सप्ताह में कीमतें 60 रुपये बढ़ा दी गई हैं। बीते सप्ताह जहां सरकार ने 30 रुपये दाम बढ़ाए थे, वहीं कल गुरुवार को एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। 

200 के पार पहुंची कीमतें 

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा करते हुए बताया कि पेट्रोल के दाम में 30 रुपए की बढ़ोतरी की की गई है। इसके बाद पेट्रोल का दाम पाकिस्तान में 209.86 रुपए हो गया है। वहीं डीजल की कीमतें 204.15 रुपए लीटर हो गईं। वित्त मंत्री ले कहा कि 30 रुपए बढ़ाने के बावजूद भी सरकार को 9 रुपए का नुकसान हो रहा है। 

तेल आयात करने लायक पैसे भी खत्म

​पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल खत्म होने जा रहा है! जी हां, आर्थिक बदहाली और नकदी की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने अब पेट्रोल डीजल खत्म होने का खतरा पैदा हो गया है। पाकिस्तान को जल्द ही तेल की आपूर्ति बाधित होने का सामना करना पड़ सकता है। पाकिस्तान की तेल कंपनियां कच्चे तेल के आयात के लिए आवश्यक विदेशी मुद्रा जुटाने में असफल साबित हो रही हैं। 

अमेरिका के डर से नहीं लिया रूसी तेल 

भारत जहां रूस का सस्ता यूराल तेल खरीद रहा है, लेकिन पाकिस्तान में पहले से ही आर्थिक तंगी झेल रहा पाकिस्तान अमेरिकी प्रतिबंधों मोल नहीं लेना चाहता। पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंधों का डर न हो तो पाकिस्तान भी रूस से सस्ता तेल खरीद सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को अभी तक रूस से सस्ते तेल का कोई ऑफर नहीं मिला है।

Latest Business News